scriptरास्ते के दोनों तरफ मौजूद थे लोग, बीच में शुरु हो गई दो बाघिनों की फाइट, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान, Video | Tigress Fight Video with each other in Pench Tiger Reserve tourists capture thrill scene | Patrika News
सिवनी

रास्ते के दोनों तरफ मौजूद थे लोग, बीच में शुरु हो गई दो बाघिनों की फाइट, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान, Video

Tigress Fight Video : पेंच टाइगर रिजर्व में पर्यटकों को दिखा दुर्लभ नजारा। रास्ते के बीचो बीच आपस में भिड़ीं बिन्दू और बी-2 नाम की दो बाघिनें। सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ फाइटिंग का वीडियो।

सिवनीOct 16, 2024 / 01:06 pm

Faiz

Tigress Fight Video
Tigress Fight Video : मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के अंतर्गत स्थित पेंच टाइगर रिजर्व के महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे खुरसापार क्षेत्र से रोमांच से भर देने वाला वीडियो सामने आया है। टाइगर रिजर्व की बिन्दू और बी-2 नाम की दो बाघिनों के बीच कुछ सेकंड के लिए घमासान हो गया। खास बात ये है कि ये पूरा घटनाक्रम जंगल सफारी पर आए पर्यटकों के सामने हुआ है। जिप्सी में सवार पर्यटक दोनों तरफ से अपनी अपनी गाड़ियों से मार्ग से गुजर रहे थे। इसी बीच अचानक मार्ग पर दोनों बाघिन आ गई। इससे पहले की वो रास्ता पार कर दूसरी ओर जातीं, दोनों के बीच पाइट सीन शुरु हो गया। इस दुर्लभ नजारे को देख पर्यटक रोमांचित हो उठे।
जैसे ही दोनों बाघिनों के बीच लड़ाई शुरू हुई, दोनों ने एक दूसरे पर पंजे से वार करना शुरु कर दिए। इस दौरा दोनों की दहाड़ से मानों पूरा जंगल ही गूंज उठा। बाघिनों की आवाज सुनकर पर्यटकों की सांसे थम गईं। लेकिन इसी बीच कुछ पर्यटकों ने इस घटनाक्रम के वीडियो रिकॉर्ड करने शुरु कर दिए। बता दें कि जंगल में ऐसे मौके किस्मत वाले पर्यटकों को ही नसीब होते हैं। अब इसी घटनाक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

खुरसापार क्षेत्र का है ये वीडियो

सामने आए वीडियो में पेंच टाइगर रिजर्व की बाघिन बिंदू और बी-2 आपस में लड़ती नजर आईं। वीडियो में देख सकते हैं कि वो पर्यटकों की जिप्सियों के बीच से अचानक सामने आ गईं। , जिन्हें देखे के लिए टूरिस्टों के वाहन रुक जाते हैं। इस दौरान दोनों मार्ग पर कुछ कदम बढ़ाने के बाद यू टर्न लेते हुए एक दूसरे पर हमला कर देती हैं। पर्यटकों की मानें तो 5 से 6 सैकंड तो ऐसा लगा कि दोनों एक दूसरे की जान की दुश्मन बन गई हैं। क्योंकिस वो एक दूसरे पर दहाड़ते हुए पंजों से हमला करना शुरु कर देती हैं। लेकिन कुछ ही सेकंड बाद वो सामान्य व्यव्हार करते हुए मार्ग से आगे निकल जाती हैं।

Hindi News / Seoni / रास्ते के दोनों तरफ मौजूद थे लोग, बीच में शुरु हो गई दो बाघिनों की फाइट, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान, Video

ट्रेंडिंग वीडियो