scriptराजस्थान में अवैध बजरी खनन पर बड़ी कार्रवाई, विभाग ने 1200 टन बजरी और एक पोकलेन मशीन की जब्त | rajasthan Mines Department has taken major action against illegal gravel mining in ​​Sawaimadhopur | Patrika News
सवाई माधोपुर

राजस्थान में अवैध बजरी खनन पर बड़ी कार्रवाई, विभाग ने 1200 टन बजरी और एक पोकलेन मशीन की जब्त

राजस्थान में खान विभाग ने अवैध बजरी खनन पर बड़ी कार्रवाई की है। जानें कहां… ?

सवाई माधोपुरSep 29, 2024 / 09:08 am

Lokendra Sainger

Illegal Gravel Mining in Rajasthan: राजस्थान में खान विभाग ने सवाईमाधोपुर के शिवाड़ क्षेत्र में नदी किनारे कम रखन्ना काट कर बजरी के अवैध खनन और निर्गमन पर कार्रवाई की है। खान विभाग की टीम ने एक पोकलेन मशीन कब्जे में लेने के साथ ही दो स्थानों से 1200 टन बजरी के स्टॉक को भी जब्त किया है।
एएमई सवाईमाधोपुर को विस्तृत जांच के आदेश देते हुए जांच रिपोर्ट आने तक बोलीदाता की गतिविधियों पर रोक लगा दी है राजस्थान पत्रिका ने शनिवार को “जब्त बजरी की आड़ में अवैध बजरी खनन का नया खेल खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी।
यह भी पढ़ें

सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता ये बड़ा तोहफा, भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक आज

खान व पेट्रोलियम विभाग के प्रमुख शासन सचिव टी. रविकान्त ने बताया कि जानकारी मिली थी कि शिवाड़ क्षेत्र में जब्त बजरी की नीलामी में सफल बोलीदाता की ओर से बजरी की कम मात्रा का रवन्ना काटकर अधिक बजरी का परिवहन किया जा रहा था।
जयपुर और भरतपुर के खान विभाग के अधिकारियों को निरीक्षण के लिए भेजा गया। संयुक्त टीम ने कार्रवाई कर पोकलेन मशीन को जब्त कर पुलिस के सुपुर्द किया। इसके साथ ही दो स्थानों पर क्रमशः 400 टन और 800 टन बजरी के स्टॉक को जब्त किया।

Hindi News / Sawai Madhopur / राजस्थान में अवैध बजरी खनन पर बड़ी कार्रवाई, विभाग ने 1200 टन बजरी और एक पोकलेन मशीन की जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो