scriptIndian Railways: राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन संचालन विवाद 6 दिन बाद थमा, रेलवे ने लिया बड़ा फैसला | Indian Railways: Vande Bharat train operation dispute settled after talks | Patrika News
सवाई माधोपुर

Indian Railways: राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन संचालन विवाद 6 दिन बाद थमा, रेलवे ने लिया बड़ा फैसला

Vande Bharat Train: रेलवे ने 2 सितंबर से वंदे भारत ट्रेन का उदयपुर से आगरा के बीच संचालन शुरू किया था। इस बीच ट्रेन की वर्किंग को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो गई थी।

सवाई माधोपुरSep 08, 2024 / 07:52 am

Anil Prajapat

Indian railway, Vande Bharat Train
गंगापुरसिटी। वंदे भारत ट्रेन की वर्किंग को लेकर चल रहा विवाद थम गया है। ट्रेन के आगरा से उदयपुर ट्रिप के दौरान गंगापुर सिटी पहुंचने पर रेलवे के आला अधिकारियों व सुरक्षा बलों की मौजूदगी में आगरा मुख्यालय के लोको पायलट, सहायक लोको पायलट व ट्रेन मैनेजर को उतारकर गंगापुरसिटी क्रू को चार्ज दिलवाया गया। इस दौरान रेलवे प्रशासन अलर्ट मोड पर रहा।
पिछले घटनाक्रम से सबक लेते हुए रेलवे स्टेशन पर किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया गया। दोनों मान्यता प्राप्त संगठनों के पदाधिकारियों को भी अनुमति नहीं दी। ट्रेन संचालन को लेकर स्थिति स्पष्ट होने से दोनों मंडल मुख्यालयों ने राहत की सांस ली।

यह था मामला

रेलवे ने 2 सितंबर से वंदे भारत ट्रेन का उदयपुर से आगरा के बीच संचालन शुरू किया था। इस बीच ट्रेन की वर्किंग को लेकर कोटा मंडल के गंगापुरसिटी मुख्यालय और आगरा छावनी मुख्यालय के बीच विवाद की स्थिति पैदा हो गई।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Monsoon: उफान पर फॉयसागर झील, टूटा 49 साल का रिकॉर्ड, SDRF ने संभाला मोर्चा

जोन स्तर की वार्ता से निकाला समाधान

संघर्ष को टालने के लिए रेलवे के उच्चाधिकारियों ने मसले को हल करने के लिए एनसीआर व डब्ल्यूसीआर के अधिकारियों ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग से बैठक की। इसमें कोटा मंडल के कोटा से आगरा तक की वर्किंग गंगापुरसिटी मुख्यालय एवं आगरा से गंगापुरसिटी तक आगरा मुख्यालय से कराने पर सहमति बनी। इसके अलावा ट्रेन को गंगापुरसिटी से कोटा तक का संचालन भी गंगापुरसिटी मुख्यालय को ही दिया गया।

Hindi News/ Sawai Madhopur / Indian Railways: राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन संचालन विवाद 6 दिन बाद थमा, रेलवे ने लिया बड़ा फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो