scriptNavratri 2024 : मैहर के मां शारदा मंदिर को लेकर बड़ा फैसला, खत्म होगी यह सुविधा | VIP culture will end in the Navratri 2024 fair of Sharda Mata temple of Maihar | Patrika News
सतना

Navratri 2024 : मैहर के मां शारदा मंदिर को लेकर बड़ा फैसला, खत्म होगी यह सुविधा

Navratri 2024 : मैहर के शारदा माता मंदिर के नवरात्रि मेले में वीआईपी कल्चर होगा समाप्त… अब सभी ख़ास लोगों को अन्य श्रद्धालुओं के साथ माता के दर्शन और नवरात्री मेले में प्रवेश करेंगे।

सतनाSep 26, 2024 / 02:28 pm

Akash Dewani

Navratri 2024
Navratri 2024 : मध्यप्रदेश के मैहर जिले में अब शक्तिपीठ मां शारदा मंदिर में अब एक बड़ी सुविधा समाप्त होने वाली है। यहां नवरात्री मेले में वीआईपी कल्चर को ख़त्म किया जा रहा है। इसके तहत अब सभी ख़ास लोग अन्य श्रद्धालुओं के साथ नवरात्री मेले प्रवेश करेंगे और मां शारदा के दर्शन करेंगे।
मैहर जिला की कलेक्टर रानी बाटड़ ने नवरात्रि मेले के लिए श्रद्धुलओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जरूरी वीआईपी कल्चर को समाप्त करें के दिशा-निर्देश जारी किए हैं। आपको बता दें कि, यह मेला 3 अक्टूबर को नवरात्री के प्रारंभ के साथ ही शुरू होगा जिसमे हर साल लाखों लोग आते है। इस बीच मंदिर के कर्मचारी और पुलिस-प्रशासन से जुड़े लोग खास लोगों को वीआईपी दर्शन कराते हैं जिससे में आम श्रद्धालुओं को परेशानी होती थी।
यह भी पढ़े – 36 साल से विस्थापन का दंश भोग रहे राजाधिराज श्रीराम

एसडीएम ने भी दिए यह आदेश

मैहर एसडीएम विकास सिंह ने भी इस मामले में एक सार्वजनिक सूचना जारी कर नागरिकों और सभी ख़ास लोगों से अनुरोध किया है कि मां शारदा देवी मंदिर में वीआईपी दर्शन और व्यवस्था की मांग न करें। इसके आलावा एसडीएम ने 3-12 अक्टूबर तक मैहर नगर पालिका क्षेत्र में धारा 144 के तहत नगर पालिका क्षेत्र में मांस, मछली और अंडे की बिक्री और खरीद दोनों पर रोक लगा दी है। इस नियम का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर भारतीय दण्ड विधान की धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी । इसके अलावा यहां की सिक्योरिटी भी टाइट रखने का काम भी जोरो-शोरो चल रहा है। यहां चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती और ड्रोन के जरिए नज़र रखी जाएगी।

Hindi News / Satna / Navratri 2024 : मैहर के मां शारदा मंदिर को लेकर बड़ा फैसला, खत्म होगी यह सुविधा

ट्रेंडिंग वीडियो