scriptLadli Behna Yojana: लाडली बहना के लिए बड़ी खबर, कल 1 अगस्त को सीएम मोहन यादव देंगे रक्षा बंधन का तोहफा | Ladli Behna Yojana 15th installment big update cm mohan yadav gave raksha bandhan gift to ladli behna on 1 august kab aayegi 15vi kist | Patrika News
सतना

Ladli Behna Yojana: लाडली बहना के लिए बड़ी खबर, कल 1 अगस्त को सीएम मोहन यादव देंगे रक्षा बंधन का तोहफा

Ladli Behna Yojana: सीएम मोहन यादव 1 अगस्त को सतना में, लाडली बहना को देंगे रक्षाबंधन का तोहफा, 15वीं किस्त के साथ मिलेगा एक और उपहार, सीएम ने किया बड़ा ऐलान

सतनाJul 31, 2024 / 12:50 pm

Sanjana Kumar

ladli behna yojana

अगस्त में मिलेगी लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त

Ladli Behna Yojana: एमपी सीएम डॉ. मोहन यादव 1 अगस्त को सतना के चित्रकूट के दौरे पर रहेंगे। वे यहां लाडली बहनों को रक्षाबंधन 2024 (Raksha Bandhan 2024)का उपहार देने आ रहे हैं। रक्षाबंधन के उपहार के रूप में सीएम मोहन यादव लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) के तहत लाडली बहनों के खाते में 250 रुपए सिंगल क्लिक से भेजेंगे।

यहां उद्घाटन करेंगे सीएम

चित्रकूट प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (mp cm dr mohan yadav) डीआरआइ द्वारा आयोजित जियोपार्क स्थापना और यूनेस्को मान्यता संबंधी कार्यशाला का उद्घाटन भी करेंगे। बता दें कि सीएम के आगमन से पहले कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को चित्रकूट पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया है।
दीनदयाल शोध संस्थान के सहयोग से पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय, भारत सरकार एवं सोसाइटी ऑफ अर्थ साइंटिस्ट्स, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-कानपुर द्वारा चित्रकूट में संभावित यूनेस्को ग्लोबल जियोपार्क की स्थापना को लेकर तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन 1 से 3 अगस्त तक आरोग्यधाम में किया जा रहा है। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 1 अगस्त को दोपहर 2 बजे करेंगे।
कार्यशाला का उद्देश्य मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के हिस्से के चित्रकूट को भारत के पहले जियोपार्क के रूप में विकसित करने, यूनेस्को द्वारा उसे मान्यता प्रदान कराने की संभावना और क्षेत्र के दायरे को लेकर विचार मंथन करना है। इसमें विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, यूपी विधान परिषद के सदस्य महेन्द्र सिंह, राज्य मंत्री प्रतिमा बागरी, धर्मेन्द्र भाव सिंह लोधी, दिलीप अहिरवार, विधायक सुरेन्द्र सिंह गहरवार, यूनेस्को के बेन्नोबोअर सहित डीआरआइ के संगठन सचिव अभय महाजन मौजूद रहेंगे।

लाडली बहनों को अगस्त में सीएम दे रहे तीन सौगात

mp cm mohan yadav

1. रक्षाबंधन का तोहफा पहली सौगात

सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने ऐलान (Announcement) किया है कि 1 अगस्त को वे लाडली बहना योजना के तहत लाडली बहना को रक्षाबंधन का उपहार देंगे। 250 रुपए की राशि का ये उपहार 1 अगस्त को लाडली बहनों के खातों में पहुंच जाएगा। ये राशि लाडली बहना योजना के तहत मिलने वाली राशि से अलग दी जाएगी। सीएम मोहन यादव का कहना है कि लाडली बहनों को ये अतिरिक्त राशि रक्षाबंधन पर्व पर साड़ी खरीदने के लिए दी जा रही है।

2. इस दिन मिलेगी लाडली बहना की 15वीं किस्त दूसरी सौगात

दूसरा तोहफा ये है कि सीएम मोहन यादव 250 रुपए के तोहफे के साथ ही 15वीं किस्त की 1250 रुपए राशि भी लाडली बहनों के खाते में जमा कराएंगे। 15वीं किस्त (ladli behna yojana 15th installment) की ये राशि इस बार 5-7 तारीख के बीच सीएम मोहन यादव सिंगल क्लिक पर लाडली बहनों के खातों में भेजेंगे।

3. तीसरी सौगात से खुश हो जाएंगी लाडली बहना

वहीं सीएम रक्षाबंधन के दूसरे उपहार के रूप में लाडली बहना को इस महीने से 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। जिनके पास उज्जवला गैस कनेक्शन है इन महिलाओं की संख्या 40 लाख है। सीएम ने कहा कि इन सभी लाडली बहनों से सरकार ने जो वादा किया वो निभाया, अब आपको सस्ते में मिलेगा गैस सिलेंडर।

Hindi News/ Satna / Ladli Behna Yojana: लाडली बहना के लिए बड़ी खबर, कल 1 अगस्त को सीएम मोहन यादव देंगे रक्षा बंधन का तोहफा

ट्रेंडिंग वीडियो