scriptरीवा की लता टंडन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 72 घंटे तक भोजन पकाकर दर्ज कराया गिनीज बुक में नाम | Rewa chef lata tandon : guinness book world record 2019 register name | Patrika News
रीवा

रीवा की लता टंडन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 72 घंटे तक भोजन पकाकर दर्ज कराया गिनीज बुक में नाम

सबसे अधिक समय तक भोजन पकाने का अमेरिकी रिकार्ड रीवा की लता टंडन तो तोड़ा, 72 घंटे तक भोजन पकाने का रखा है टारगेट, गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने की तैयारी

रीवाSep 06, 2019 / 05:24 pm

suresh mishra

Rewa chef lata tandon : guinness book world record 2019 register name

Rewa chef lata tandon : guinness book world record 2019 register name

रीवा। शेफ लता टंडन द्वारा लगातार चार दिन से भोजन पकाया जा रहा है। यह गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड के लिए हो रहा है। शुक्रवार को उन्होंने सुबह साढ़े दस बजे अब तक सबसे अधिक समय तक भोजन पकाने के अमेरिकी रिकार्ड को तोड़ दिया है। अब वह खुद का नया रिकार्ड बनाने की तैयारी में जुट गई हैं। चौथे दिन भी दिन भी पूरी ऊर्जा के साथ लता भोजन पकाने में जुटी हैं। कुछ समय के लिए थकान महसूस हो रही थी इसलिए छोटा ब्रेक लेकर खुद को तरोताजा किया और फिर जुट गईं। रीवा का नाम गिनीज बुक में दर्ज होने जा रहा है।
ये भी पढ़ें: 36 घंटे में केवल तीन बार शेफ लता टंडन ने ब्रेक लिया, शहर के लोग बढ़ा रहे उत्साह

इसकी खबर पाकर शहर के बड़ी संख्या में लोग लता को भोजन पकाते हुए देखने पहुंचे। रीवा के स्टार होटल में चल रहे इस लांगेस्ट कुकिंग मैराथन में अमेरिकी कुक रिकी लुम्पकिन के 68 घंटे 30 मिनट और एक सेकंड तक लगातार भोजन पकाने के रिकार्ड को तोडऩे के लिए शेफ लता टंडन ने चुनौती को स्वीकार किया था और इन्होंने 72 घंटे तक भोजन पकाने का अपना टारगेट रखा है। हर घंटे इन्हें पांच मिनट का ब्रेक मिल रहा है, मतलब हर बारह घंटे बाद 60 मिनट का ये ब्रेक ले सकती हैं।
href="https://www.patrika.com/rewa-news/longest-cooking-marathon-guinness-book-world-record-in-rewa-mp-india-5052311/" target="_blank" rel="noopener">ये भी पढ़ें: सबसे अधिक समय तक भोजन पकाने का अमेरिकी रिकार्ड रीवा की लता टंडन ने तोड़ा

पिता ने कहा बेटी हर जिद पर जीत हासिल करती है
लता टंडन के पिता नारायण डिगवानी ने कहा कि वह बचपन से ही किसी कार्य के लिए पूरी तन्मयता से लगती थी। हर चुनौती को जिद के रूप में पूरा करती आ रही है। इसलिए भरोसा है कि वह अमेरिका का रिकार्ड तो तोड़ेगी ही, साथ ही नया रिकार्ड भी बनाएगी जो लंबे समय तक कायम रहेगा। उन्होंने कहा कि रीवा शहर के लोगों का जो समर्थन मिल रहा है, उससे नई ऊर्जा लता को मिल रही है।
ये भी पढ़ें: अमेरिका का वर्ल्ड रिकार्ड तोडऩे तीन दिन तक लगातार खाना पकाएंगी रीवा की लता

सत्यापित करने टीम पहुंची
एशिया बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड एवं इंडिया बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड की टीम के प्रतिनिधि 6 सितंबर को सुबह रीवा पहुंच गई। इसमें अमित कुमार जैन और डॉ. मनीष कुमार शर्मा शामिल हैं। करीब चार से पांच घंटे का समय इन्हें सत्यापित करने में लगेगा।
ये भी पढ़ें: रेकार्ड बनाने 72 घंटे खाना पकाएंगी शेफ लता, हजारों लोग खाएंगे

हजारों लोगों ने लिया प्रसाद
जो भोजन पकाया जा रहा है, वह साईं प्रसाद के रूप में वितरित किया जा रहा है। दोपहर चावल, दाल, राजमा, छोला आदि वितरित किया गया। बड़ी संख्या में लोग प्रसाद लेने पहुंचे। जानकारी मिली है कि करीब 25 हजार से अधिक की संख्या में लोग चार दिनों में प्रसाद ग्रहण कर चुके हैं।
ये भी पढ़ें: शेफ लता टंडन अमेरिकी रिकार्ड तोडक़र गिनीज बुक में दर्ज कराएंगी

केन्या की मलीहा से मुकाबला
गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने के लिए केन्या की मलीहा मोहम्मद ने भी 15 से 19 अगस्त के बीच यह कारनामा करने का दावा किया है। उनकी ओर से दावा किया गया है कि 75 घंटे तक भोजन पकाया है। अभी मलीहा का नाम गिनीज बुक ने घोषित नहीं किया है। इसलिए लता टंडन अब 78 से 80 घंटे तक भोजन पकाने की तैयारी कर रही हैं। गिनीज बुक रिकार्ड में दर्ज होने से पहले दोनों के कार्यों की आडिट होगी, इसमें करीब तीन सप्ताह का समय लगेगा।

Hindi News/ Rewa / रीवा की लता टंडन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 72 घंटे तक भोजन पकाकर दर्ज कराया गिनीज बुक में नाम

ट्रेंडिंग वीडियो