scriptसरकारी टीचर ने सभी छात्रों को पकड़ाई टीसी, बोला-स्कूल बंद हो रहा है फिर हुआ ये… | Govt teacher gave TC to all students said school is closing then this happened | Patrika News
रीवा

सरकारी टीचर ने सभी छात्रों को पकड़ाई टीसी, बोला-स्कूल बंद हो रहा है फिर हुआ ये…

mp news: जो छात्र स्कूल नहीं आ रहे थे उन्हें टीचर ने घर पर जाकर दी टीसी, शिकायत हुई तो सामने आया ये सच..।

रीवाSep 15, 2024 / 05:16 pm

Shailendra Sharma

rewa school
mp news: मध्यप्रदेश के रीवा जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सरकारी टीचर ने बच्चों को न पढ़ाना पढ़े इसलिए स्कूल बंद होने की अफवाह फैला दी और स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को जबरदस्ती टीसी पकड़ा दी। बच्चों के अभिभावकों ने जब शिकायत की तो डीईओ ने स्कूल का निरीक्षण किया तो इस पूरे मामले का खुलासा हुआ।

स्कूल बंद होने की फैलाई अफवाह

मामला रीवा जिले के के लालगांव संकुल के शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय हर्दी का है जहां पदस्थ शिक्षक दिनकर प्रसाद मिश्रा ने पहले गांव में स्कूल बंद होने की अफवाह फैलाई और बच्चों से कहा कि दूसरे स्कूल में एडमीशन ले लो नहीं तो साल बर्बाद हो जाएगा। इस दौरान शिक्षक ने कुछ छात्रों की जबरन टीसी काटकर थमा दी। जो छात्र टीसी लेने स्कूल नहीं पहुंचे शिक्षक उनके घर पहुंचकर टीसी थमा दी जिससे स्कूल खाली हो गया।

यह भी पढ़ें

SI को कुचलने से पहले लेडी कॉन्स्टेबल ने ओम शांति का स्टेट्स, चेहरे पर 3 बजे की घड़ी लगाई

rewa

कलेक्टर को मिली शिकायत तो हुआ खुलासा

स्कूल से बच्चों की टीसी काटने की शिकायत बच्चों के अभिभावकों ने कलेक्टर प्रतिभा पाल को दी तो उन्होंने डीइओ को जांच के निर्देश दिए। डीइओ स्कूल पहुंचे तो रजिस्टर में एक भी बच्चे की उपस्थिति नहीं मिली और शिक्षक आराम फरमाते मिले। डीइओ ने शिक्षक को सस्पेंड कर स्कूल में महिला शिक्षक की नियुक्ति की है। इसके साथ ही बच्चों को फिर से स्कूल में दाखिला करवाया गया है। बताया जा रहा है कि स्कूल में केवल सात ही बच्चे बचे थे और टीचर बच्चों को पढ़ाना नहीं चाहता था इसलिए उसने ऐसा किया। जिला शिक्षा अधिकारी सुदामा लाल गुप्ता ने बताया कि टीचर दिनकर प्रसाद मिश्रा को निलंबित कर उनका मुख्यालय जवा बीईओ कार्यालय बनाया है और नई महिला टीचर की नियुक्ति स्कूल में की गई है।

Hindi News/ Rewa / सरकारी टीचर ने सभी छात्रों को पकड़ाई टीसी, बोला-स्कूल बंद हो रहा है फिर हुआ ये…

ट्रेंडिंग वीडियो