scriptCUET UG Result Soon: किसी भी वक्त जारी हो सकते हैं परिणाम, देखें लेटेस्ट अपडेट | CUET UG Result soon, See the latest Update, Result News | Patrika News
रिजल्‍ट्स

CUET UG Result Soon: किसी भी वक्त जारी हो सकते हैं परिणाम, देखें लेटेस्ट अपडेट

CUET UG Result 2024: करीब 9 लाख छात्रों को सीयूईटी यूजी रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, किसी भी समय सीयूईटी यूजी आंसर-की और रिजल्ट जारी हो सकते हैं। परिणाम देखने के लिए आप पूरी खबर पढ़ें-

नई दिल्लीJul 03, 2024 / 03:51 pm

Shambhavi Shivani

CUET UG Result
CUET UG Result 2024: करीब 9 लाख छात्रों को सीयूईटी यूजी रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। परीक्षा मई महीने में हुई थी। शेड्यूल के अनुसार, 30 जून तक ही परिणाम जारी किए जाने वाले थे। लेकिन अब तक इसकी घोषणा नहीं की गई है। वहीं लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, किसी भी समय सीयूईटी यूजी आंसर-की और रिजल्ट जारी हो सकते हैं। परिणाम देखने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

कब हुई थी परीक्षा? 

सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा 15 मई से 24 मई 2024 के बीच हुई थी। करीब 14 लाख छात्रों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था। इनमें से 9 लाख के करीब अभ्यर्थियों सीयूईटी यूजी परीक्षा में शामिल हुए। 
यह भी पढ़ें

Visa Fees: एक डिग्री और चुकानी पड़ेगी ये कीमत!…विदेश से पढ़ना है तो पहले जान लें इन देशों की फीस

कब जारी होंगे परिणाम 

देशभर की सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी, ज्यादातर स्टेट, प्राइवेट व डीम्ड यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएशन कोर्स में सीयूईटी यूजी परीक्षा स्कोर (CUET UG Exam Score) के आधार पर दाखिला मिलता है। ऐसे में छात्रों का रिजल्ट का इंतजार है। मिली जानकारी के अनुसार, सीयूईटी आंसर-की जारी होने के 7 दिन या 10 दिन के भीतर परिणाम भी जारी कर दिए जाएंगे। 
यह भी पढ़ें
 

एक नहीं दो बार UPSC क्रैक कर चुके हैं IAS अनुदीप फिर भी छात्रों को देते हैं ये ‘खास’ सलाह

ये भी होंगे रिलीज

सीयूईटी यूजी परीक्षा की आंसर-की के साथ ही कैंडिडेट्स की रिस्पांस शीट और क्वैश्चन पेपर भी जारी किए जाएंगे। इन्हें भी कैंडिडेट्स ऊपर बताई गई वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं और अपने उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। 

ऐसे देखें आंसर-की 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जाएं 
  • इसके बाद ‘CUET UG Answer Key’ पर क्लिक करें 
  • यहां अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स डालें और सबमिट बटन दबाएं 
  • आंसर-की आपके सामने खुल जाएगा 

Hindi News / Education News / Results / CUET UG Result Soon: किसी भी वक्त जारी हो सकते हैं परिणाम, देखें लेटेस्ट अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो