scriptCBSE Results 2019 : यूएई में CBSE टॉपरों में भारतीय ऑटिस्टिक किशोर भी शामिल | CBSE Results 2019 : Autistic Indian teen in UAE tops CBSE result | Patrika News
रिजल्‍ट्स

CBSE Results 2019 : यूएई में CBSE टॉपरों में भारतीय ऑटिस्टिक किशोर भी शामिल

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भारतीय स्कूल विद्यार्थियों में एक 17 वर्षीय ऑटिस्टिक छात्र ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के टॉपरों में जगह बनाई है।

May 07, 2019 / 03:37 pm

जमील खान

 CBSE Class 10th result 2019

CBSE Class 10th result 2019

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भारतीय स्कूल विद्यार्थियों में एक 17 वर्षीय ऑटिस्टिक छात्र ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के टॉपरों में जगह बनाई है। मीडिया ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। शारजाह के दिल्ली प्राइवेट स्कूल में पढऩे वाले अमन मकबूल ने सोमवार को घोषित हुए परिणामों में 94.3 फीसद अंक प्राप्त किए हैं। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, उसने अपने स्कूल के पूरे करियर में हमेशा 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए। उसने एक लेखक की मदद से परीक्षा लिखी।

मूल रूप से केरल के रहने वाले और यूएई में 20 वर्षों से रह रहे उसके पिता मकबूल अहमद ने कहा, परीक्षा के बाद अमन ने हमें बताया कि वह 80 प्रतिशत और उससे ज्यादा अंक प्राप्त करेगा। हमें इतने अच्छे परिणामों की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा, उसके पास एक फोटोग्राफिक मेमोरी है और वह लगातार उच्च अंक लाता रहा है। अमन ने कभी ट्यूशन या विशेष कोचिंग नहीं ली। दुबई स्थित इंडियन हाई स्कूल की भुवनेश्वरी जयशंकर टॉपर है जिसने फ्रेंच, गणित और सामाजिक विज्ञान में 100 अंकों के साथ 99.2 फीसद अंक हासिल किए हैं।

Hindi News / Education News / Results / CBSE Results 2019 : यूएई में CBSE टॉपरों में भारतीय ऑटिस्टिक किशोर भी शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो