scriptमुख्यमंत्री ने पेपर लीक के मामले में कही इतनी बड़ी बात…पढ़े पूरी खबर | The Chief Minister said such a big thing in the paper leak case… read the full news | Patrika News
राजसमंद

मुख्यमंत्री ने पेपर लीक के मामले में कही इतनी बड़ी बात…पढ़े पूरी खबर

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पेपर लीक के मामले में कहा कि एसआईटी गठित होने के बाद से 200 से अधिक लोगों को पकड़ा जा चुका है। उन्होंने कहा कि पेपर लीक में शामिल हाथियों को भी पकड़ा जाएगा।

राजसमंदOct 27, 2024 / 11:10 am

himanshu dhawal

राजसमंद में अक्षय किरण पत्रिका का विमोचन करते मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व अन्य

राजसमंद. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पिछली कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि युवाओं के साथ कुठाराघात करने वाले चाहे चुहिया हो या हाथी सबकों पकड़ेंगे। पेपर लीक में एसआईटी गठित करने के बाद से अब तक 200 से अधिक लोगों को पकड़ा जा चुका है। मुख्यमंत्री ने शनिवार को भिक्षु निलयम में राजस्थान की पूर्व केबिनेट मंत्री किरण माहेश्वरी से स्मृति दिवस और दीपावली स्नेह मिलन समारोह में कहा कि कांग्रेस राज में युवा, महिलाओं और मजदूर खून के आंसू रोए हैं। भाजपा की सरकार बनने पर युवाओं के लिए वैंकसी निकाली जा रही है। पांच साल में चार लाख युुवाओं को नौकरी देने का काम किया जाएगा। आगामी दो साल के लिए भर्ती कलेण्डर भी जारी किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर संकल्प पत्र जारी किया था, मात्र दस माह में 50 प्रतिशत से अधिक काम पूरे हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि 2027 तक राजस्थान को बिजली के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाया जाएगा। किसानों को दिन में बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। राइजिंग राजस्थान में अब तक 2.24 लाख करोड़ के एमओयू हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की आठ करोड़ की जनता के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। 7.57 रुपए और 6.42 रुपए पेट्रोल और डीजल पर कम कर जनता को राहत पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि बजट में सभी 200 विधानसभाओं का ध्यान रखा गया है। किसी से भी भेदभाव नहीं किया गया है। इससे पहले स्मृति मंच संयोजिका और विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कहा कि बजट में राजसमंद को बहुत कुछ मिला है। उन्होंने खारी फीडर सहित राजसमंद के लिए की गई घोषणा के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया। समारोह में द्वारकाधीश मंदिर के पीठाधीश्वर डॉ. वागीश कुमार का विधायक दीप्ति में स्वागत किया। इसके पश्चात पीठाधीश्वर ने मुख्यमंत्री भनजलाल शर्मा का मंदिर परंपरा के अनुसार स्वागत किया। अंत में सत्यप्रकाश काबरा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में कई ग्रामीण और भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल रहे।

पॉली क्लिनिक की घोषणा जल्द पहनेगी अमली जामा

पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत ने कहा कि जिला मुख्यालय पर स्वीकृत पॉली क्लिनिक को कांग्रेस सरकार के दौरान नाथद्वारा शिफ्ट कर दिया गया था। इसके पश्चात भाजपा की सरकार बनने पर इसकी घोषणा की गई। इसकी फाइल वित्त विभाग के पास गई है। वहां से स्वीकृत होते ही घोषणा जल्द अमली जामा पहन लेगी। उन्होंने कहा कि बजट घोषणा की क्रियान्विति तेजी से की जा रही है।

5.20 करोड़ के ऋण का चैक किया वितरित

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शर्मा ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को 5.20 करोड़ रुपए के चैक वितरित किए। उन्होंने बताया कि गत दिनों समक्ष सखी प्रोजेक्ट के तहत 21 करोड़ के ऋण वितरित किए गए थे। इस दौरान उन्होंने अक्षय किरण पत्रिका का विमोचन किया।

यह रहे मंचस्थ

कार्यक्रम चितौड़ सांसद सी.पी.जोशी, निंबाहेड़ा विधायक श्रीचंद कृपलानी, अजमेर विधायक अनिता भदेल, कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़, चितौडगढ़़ विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या, भीम विधायक हरिसिंह रावत, उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन, बेंगू विधायक सुरेश धाकड़, सहाड़ा विधायक लादूलाल पितलिया, भाजपा जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ, जिला प्रमुख रतनी देवी जाट, जिला संगठन प्रभारी वीरेन्द्र सिंह चौहान, राजसमंद प्रधान अरविंद सिंह राठौड़, उप जिला प्रमुख सोहनी देवी, पूर्व विधायक बंशीलाल खटीक आदि अतिथि के रूप में मंचस्थ रहे।

झांकियों ने मोहा मन, जयकारों से गूंजा पाण्डाल

कार्यक्रम के दौरान भजनों पर कलाकारों ने प्रभु द्वारकाधीश, भगवान श्रीकृष्ण, लड्डू गोपाल आदि मनमोहक झांकी की प्रस्तुति ने मन मोह लिया। भजनों पर प्रस्तुति देते कलाकारों को देख पाण्डाल द्वारिकाधीश की जय से गूंज उठा। इस दौरान महिलाएं भी नृत्य करने से नहीं रोक सकी।

काले कपड़े और गमछे रोके

समारोह में आमजन को जांच के पश्चात ही प्रवेश दिया गया। प्रवेशद्वार पर तैनात पुलिसकर्मियों ने काले कपड़े, गमछे और काली चुन्नी आदि पकहनकर आने वालों को प्रवेश करने से रोक दिया। इस दौरान वहां पर गेट पर लोगों ने काले कपड़े आदि रख दिए। इसके पश्चात उन्हें प्रवेश दिया गया।

Hindi News / Rajsamand / मुख्यमंत्री ने पेपर लीक के मामले में कही इतनी बड़ी बात…पढ़े पूरी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो