scriptकबूतरबाजी : सिंगापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर 25 लोगों से 13 लाख ठगे, तीन गिरफ्तार | Rajsamand patrika latest news, Rajsamand hindi news | Patrika News
राजसमंद

कबूतरबाजी : सिंगापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर 25 लोगों से 13 लाख ठगे, तीन गिरफ्तार

भीम थाना पुलिस की कार्रवाई, आरोपी तीन दिन के पुलिस रिमांड पर

राजसमंदJun 07, 2023 / 10:52 pm

jitendra paliwal

rj0811.jpg
भीम. विदेशों में अच्छी नौकरियां और अच्छा वेतन दिलाने के नाम पर 25 लोगों से करीब 12-13 लाख रुपए ठगने के मामले में पुलिस ने तीन कबूतरबाजों को गिरफ्तार किया है। अदालत में पेश करने पर उन्हें तीन दिन की पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा गया। तीनों से विस्तृत पूछताछ की जा रही है।
सीआई संगीता बंजारा ने बताया कि सुरेंद्र कुमार पुत्र लक्ष्मणलाल निवासी चूना का भट्टा, भीम एवं हीरालाल पुत्र नारायणलाल मेघवाल निवासी बस स्टैंड, भीम की ओर से दी गई रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया। एएसआई रामसिंह, कांस्टेबल रामलाल, विकास कुमार आदि की टीम ने अनुसंधान किया। तहकीकात में इस दौरान सामने आया कि मास्टरमाइंड साहिल खान पुत्र ताजवथ खान निवासी मोहम्मदपुर बरेली (उत्तरप्रदेश) है, जो चेन्नई में बैठकर बिना लाइसेंस लोगों को विदेश में अच्छी नौकरी और अच्छा वेतन दिलाने का प्रलोभन देता है।
यहां बैठा रखे थे दो एजेंट, राजसमंद, भीलवाड़ा, नागौर तक नेटवर्क
उसने राकेश आर्य पुत्र बलवीर आर्य निवासी पाटिया व मुकेश कुमार पुत्र लक्ष्मीगोपाल निवासी माथुवाड़ा मीठा पीपल, थाना टॉडगढ़ जिला अजमेर को कमीशन एजेंट के रूप में काम दे रखा था। राकेश आर्य एवं मुकेश कुमार ने गांव के आसपास ही नहीं, नागौर के डीडवाना, भीलवाड़ा के रायपुर, करेड़ा और राजसमंद के देवगढ़ क्षेत्र में करीब 25 लोगों को सिंगापुर के किसी मॉल में अच्छी नौकरी और भरपूर वेतन दिलाने का प्रलोभन दिया। सभी पीडि़तों से राकेश आर्य ने 12-13 लाख रुपए लिए। इसके बाद मुकेश ने राकेश आर्य से 6 लाख रुपए बैंक खाते में स्थानांतरित करवाए।

Hindi News / Rajsamand / कबूतरबाजी : सिंगापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर 25 लोगों से 13 लाख ठगे, तीन गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो