scriptआदिवासी नेता ने अपने भाषण में PM मोदी और हिन्दू संगठन के लिए कही आप्पत्तिजनक बातें, पुलिस ने की कड़ी कार्रवाई | Tribal leader said objectionable things for PM Modi | Patrika News
राजनंदगांव

आदिवासी नेता ने अपने भाषण में PM मोदी और हिन्दू संगठन के लिए कही आप्पत्तिजनक बातें, पुलिस ने की कड़ी कार्रवाई

Rajnandgaon News : मानपुर में मणिपुर की घटना के विरोध में सप्ताहभर पूर्व सभा रखी गई थी।

राजनंदगांवAug 12, 2023 / 04:17 pm

Kanakdurga jha

आदिवासी नेता ने अपने भाषण में PM मोदी और हिन्दू संगठन के लिए कही आप्पत्तिजनक बातें, पुलिस ने की कड़ी कार्रवाई

आदिवासी नेता ने अपने भाषण में PM मोदी और हिन्दू संगठन के लिए कही आप्पत्तिजनक बातें, पुलिस ने की कड़ी कार्रवाई

Rajnandgaon News : मानपुर में मणिपुर की घटना के विरोध में सप्ताहभर पूर्व सभा रखी गई थी। इस दौरान आदिवासी नेता सूरजू टेकाम ने भरी सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी, गृहमंत्री अमीत शाह और भाजपा नेताओं के अलावा हिन्दू संगठनों के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण दिया था। इस दौरान सभा में मोहला -मानपुर विधायक इंदरशाह मंडावी भी मौजूद थे। इस मामले को लेकर भाजपा ने मानपुर में चक्काजाम कर दोषी सूरजू टेकाम पर एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। पुलिस ने हेट स्पीच देने वाले आरोपी सूरजू टेकाम के खिलाफ धारा 295, 153, 506 बी के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
यह भी पढ़ें

मां-बेटे की इस हाल में मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी, मायके वालों ने लगाए गंभीर आरोप

गौरतलब है कि सप्ताह भर पहले विधायक इंदर शाह मंडावी की मौजूदगी में मणिपुर हिंसा मामले के विरोध में मानपुर में धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। इस दौरान आरोपी सूरजू द्वारा भरी सभा में भाजपा नेताओं व हिन्दू संगठनों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।
यह भी पढ़ें

6 IAS और एक IFS अफसरों का हुआ तबादला, एसएस बजाज बने एनआरडीए के चेयरमैन, इन अधिकारियों का भी बदला पद

भाजपा ने उग्र आंदोलन की दी थी चेतावनी

हेट स्पीच मामले को लेकर भाजपा में काफी आक्रोश देखा गया था। भाजपा ने इस मामले में सांसद संतोष पांडेय के नेतृत्व में मानपुर में चक्काजाम कर आरोपी सूरजू के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। भाजपा द्वारा आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज नहीं करने की स्थिति में उग्र आन्दोलन की चेतावनी दी गई थी। पुलिस ने अंतत: आरोपी सूरजू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इस मामले में मानपुर टीआई अनिल ठाकुर ने बताया कि हेट स्पीच मामले में आरोपी सूरजू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

Hindi News/ Rajnandgaon / आदिवासी नेता ने अपने भाषण में PM मोदी और हिन्दू संगठन के लिए कही आप्पत्तिजनक बातें, पुलिस ने की कड़ी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो