scriptLok Sabha Election 2024 : बड़ा ऐलान, अब आई दिग्विजय की लाड़ली बहना योजना, हर महीने 8250 रुपए देने का वादा | Lok Sabha Election 2024 : Digvijay Singh Ladli Bahna Scheme | Patrika News
राजगढ़

Lok Sabha Election 2024 : बड़ा ऐलान, अब आई दिग्विजय की लाड़ली बहना योजना, हर महीने 8250 रुपए देने का वादा

Lok Sabha Election 2024 : Digvijay Singh Ladli Behna Scheme- एमपी की बीजेपी सरकार की लाड़ली बहना योजना की तर्ज पर महिलाओं को करीब सात गुना राशि देने की बात कही।

राजगढ़Apr 02, 2024 / 09:36 pm

deepak deewan

ladlibahanad.png

एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मतदाताओं से बड़ा वादा किया

Lok Sabha Election 2024 : Digvijay Singh Ladli Behna Scheme – लोकसभा चुनाव में जीत के लिए हर कोई बेकरार है। वोटर्स को लुभाने के लिए दोनों प्रमुख दल यानि बीजेपी और कांग्रेस नित नई घोषणाएं कर रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस के दिग्गज एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी मतदाताओं से बड़ा वादा किया है। उन्होंने एमपी की बीजेपी सरकार की लाड़ली बहना योजना की तर्ज पर महिलाओं को करीब सात गुना राशि देने की बात कही।

यह भी पढ़ें—Breaking – पंडित प्रदीप मिश्रा को भक्त ने नारियल फेंककर मारा, सिर में लगी चोट से ब्रेन में आई दिक्कत

 

मंगलवार को दिग्विजय सिंह राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र में अपने चुनाव प्रचार के दौरान मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने बड़ा ऐलान किया। दिग्विजय ने कांग्रेस की सरकार बनने पर जरूरतमंद महिलाओं को हर माह बड़ी राशि देने का वादा किया। उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आई तो हम महिलाओं को हर महीने 8250 रुपए देंगे।

दिग्विजय सिंह ने यहां एक बार फिर दोहराया कि बीजेपी ईवीएम का सहारा लेकर सत्ता में आ रही है, उन्होंने कहा कि ईवीएम पर मुझे बिल्कुल विश्वास नहीं है। वोटर्स को भी ईवीएम पर भरोसा नहीं है, केवल बीजेपी को ही इसपर विश्वास है।

यह भी पढ़ें—Breaking – पंडित प्रदीप मिश्रा की तबियत बिगड़ी, सभी कथाएं कर दीं निरस्त

दिग्विजय सिंह ने महिलाओं के साथ ही बेरोजगारों को भी लुभाया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव Lok Sabha Election में जीत मिलने पर युवाओं को हर साल एक लाख रुपए बेरोजगारी भत्ते के रूप में दिए जाएंगे। स्नातक बेरोजगारों को रोजगार मिलने तक यह भत्ता देंगे। केंद्र में कांग्रेस सरकार बनी तो गरीब महिलाओं को 8250 रुपए प्रति माह देंगे।

लाड़ली बहना योजना से सात गुनी राशि – गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में बीजेपी की सरकार लाड़ली बहना योजना चला रही है। इस योजना में प्रदेश सरकार महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए देती है। राज्य की करीब सवा करोड़ महिलाओं को योजना का लाभ दिया जा रहा है। दिग्विजय सिंह ने लाड़ली बहना योजना से सात गुनी राशि ज्यादा देने का वादा किया है।

राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के लसूड़ली धाकड़ में उन्होंने किसानों को एमएसपी देने लिए कांग्रेस सरकार द्वारा कानून बनाने का भी वादा किया। उन्होंने सरकारी विभागों में खाली पड़े 20 लाख पदों को भरे जाने का भी ऐलान किया।

लोकसभा चुनाव Lok Sabha Election में प्रचार के दौरान दिग्विजयसिंह ने एमपी में कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। उन्होंने कहा कि 2018 में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही हमने कर्जमाफी की। प्रदेशभर में एक हजार गोशालाएं बनवाईं।

दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी के संबंध में पूछे गए प्रश्न पर उनका नाम लिए बिना कहा कि बीजेपी के पास उनसे बड़ा झूठ बोलने वाला कोई और नेता नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी की कोई एक गारंटी बताएं जो 10 वर्ष में पूरी की हो। मंगलवार को दिग्विजय ने बांसखेड़ा मंदिर में दर्शन के बाद अपनी पदयात्रा शुरू की।

Hindi News/ Rajgarh / Lok Sabha Election 2024 : बड़ा ऐलान, अब आई दिग्विजय की लाड़ली बहना योजना, हर महीने 8250 रुपए देने का वादा

ट्रेंडिंग वीडियो