scriptCorona Alert : MP में फिर कोरोना की ऐट्री! यहां सामने आया संक्रमित, डॉक्टर ने भी किया कन्फर्म | Corona Alert Corona enters MP again An infected person was found in rajgarh doctor also confirmed | Patrika News
राजगढ़

Corona Alert : MP में फिर कोरोना की ऐट्री! यहां सामने आया संक्रमित, डॉक्टर ने भी किया कन्फर्म

Corona Alert : एमपी में फिर कोरोना ने दी दस्तक! जिला अस्पताल में भर्ती मरीज में नजर आए कोरोना के पूरे लक्षण। अस्पताल के डॉकटर ने लक्षण के आधार पर की पुष्टि। लगातार मरीज के लंग्स में बढ़ रहा इंफेक्शन। डॉक्टरों में बढ़ी टेंशन।

राजगढ़Oct 19, 2024 / 11:02 am

Faiz

Corona Alert
Corona Alert : दुनिया भर में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर डराने लगा है। खासतौर से भारत में इसके मामले लगभग पूरी तरह से खत्म होने के बाद एक बार फिर इसके संक्रमण की बात सामने आई है। इस बार कोरोना से संक्रमित मरीज के संबंध में जानकारी मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से सामने आई है।
मध्य प्रदेश के अन्य जिलों के साथ साथ एक तरफ जहां राजगढ़ जिले में भी डेंगू, चिकनगुनिया और अन्य वायरल फीवरों का प्रकोप देखने को मिल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ यहां भर्ती एक मरीज में चिकित्सक को कोरोना के लक्षण दिखाई दिए हैं। पेशेंट का जिला अस्पताल के आईसीयू में इलाज चल रहा है। अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि यहां फिलहाल कही कोरोना जांच उपलब्ध नहीं है, लेकिन मरीज में पाया दाने वाला संकर्मण पूरी तरह से कोविड है।

डॉक्टर क्यों मान रहे कोरोना?

राजगढ़ जिला चिकित्सालय के डॉक्टर सुधीर कलावत का कहना है कि यहां एक मरीज दो दिन पहले लाया गया था। उस समय उसकी हालत ज्यादा चिंताजनक नहीं थी। लेकिन, अस्पताल में चिकित्सकीय परीक्षण के दौरान हमने पाया कि उसके लंग्स में लगातार इंफेक्शन बढ़ रहा था। कोरोना के समय कोरीड स्कोर देखकर कोरोना की पुष्टि करते थे। ये मरीज 5 कोरीड में है। इस तरह हम कह सकते हैं कि ये मरीज कोरोना से ही संक्रमित है।
यह भी पढ़ें- Indian Railway : अब आधे समय में पूरी होगी रेल यात्रा, रेलवे कर रहा है बड़ी तैयारी

कहीं नहीं हो रहे टेस्ट

Corona Alert
उन्होंने ये भी कहा कि फिलहाल, मरीज को सामान्य आईसीयू में रखा हुआ है। क्योंकि, जिला अस्पताल ही क्या, पूरे प्रदेश में कहीं रैपिड टेस्ट या आरटीपीसीआर की जांच नहीं है। इसकी वजह ये भी है कि प्रदेश में कहीं अब ये संक्रमण नहीं है।

Hindi News / Rajgarh / Corona Alert : MP में फिर कोरोना की ऐट्री! यहां सामने आया संक्रमित, डॉक्टर ने भी किया कन्फर्म

ट्रेंडिंग वीडियो