scriptMP News: मध्यप्रदेश में इस बीमारी ने मचाया तहलका, अबतक ले चुकी इतने लोगों की जान | MP News cholera has created panic in Madhya Pradesh | Patrika News
रायसेन

MP News: मध्यप्रदेश में इस बीमारी ने मचाया तहलका, अबतक ले चुकी इतने लोगों की जान

MP News: मध्यप्रदेश के रायसेन जिले का तिनघरा गांव इन दिनों हैजा की चपेट में है। यहां पर 5 पांच लोगों की मौत हो गई है और 80 लोग बीमार हैं।

रायसेनAug 30, 2024 / 06:00 pm

Himanshu Singh

cholera in raisen
MP News: मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में खतरनाक बीमारी ने पांच लोगों की जान ले ली है। जिसमें एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं। बताया जा रहा है कि गांव में हैजा फैला हुआ है। इसके चलते गांव के लगभग 80 लोग बीमार हैं। मामले की जानकारी लगते ही स्वास्थ्य विभाग का अमला गांव पहुंचा और 57 मरीजों की जांच की है।

यह पूरा मामला सिलवानी तहसील के ग्राम तिनघरा का है। जहां हैजा फैला है। यहां पर दर्जन भर लोग उल्टी-दस्त की चपेट में आ गए हैं। इसमें ज्यादातर लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। कई पीड़ित मरीजों को इलाज के लिए सिलवानी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि पिछले 10 दिनों में पांच से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

हैंडपंप का पानी पीने से हुए बीमार


जैसे ही हैजा की खबर स्वास्थ्य विभाग को लगी। उन्होंने तुरंत स्वास्थ विभाग की टीम भेजी दी। टीम ने ग्रामीणों से उनके खाने-पीने के बारे में जानकारी ली। गांव पानी पीने का मुख्य स्त्रोत हैंडपंप है। जिसमें बारिश का दूषित पानी जमा हो गया है। इसी वजह से गांव के लोग बीमार पड़ गए हैं।

Hindi News/ Raisen / MP News: मध्यप्रदेश में इस बीमारी ने मचाया तहलका, अबतक ले चुकी इतने लोगों की जान

ट्रेंडिंग वीडियो