scriptइंदौर-जबलपुर रेल लाइन का रूट नहीं बदलेगा : सांसद | Indore-Jabalpur rail line will not change the route: MP Uday Pratap | Patrika News
रायसेन

इंदौर-जबलपुर रेल लाइन का रूट नहीं बदलेगा : सांसद

रेल बजट २०१६ में स्वीकृत इंदौर-जबलपुर नई रेल लाइन का मार्ग पूर्व की तरह यथावत है।

रायसेनSep 26, 2018 / 11:32 pm

मनोज अवस्थी

meeting

इंदौर-जबलपुर रेल लाइन का रूट नहीं बदलेगा : सांसद

बरेली. रेल बजट २०१६ में स्वीकृत इंदौर-जबलपुर नई रेल लाइन का मार्ग पूर्व की तरह यथावत है। नई रेल लाइन गाडरवारा, उदयपुरा, बरेली, बकतरा, बुधनी से होती हुई इंदौर जाएगी। नई रेल लाइन का बजट पार्ट में स्वीकृत होता है। हॉल ही में केंद्रीय कैबिनेट द्वारा केवल बुधनी से होते हुए इंदौर तक रेल लाइन के लिए बजट स्वीकृत किया है। शेष मार्ग के लिए बजट कैबिनेट द्वारा बाद में स्वीकृत किया जाएगा। क्षेत्र को रेल लाइन की सौगात अवश्य मिलेगी। यह बात क्षेत्रीय सांसद राव उदयप्रताप सिंह ने बुधवार को कही।
वे मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने बरेली आए थे। शुक्रवार को आशीर्वाद यात्रा में बरेली आ रहे मुख्यमंत्री दशहरा मैदान पर सभा को संबोधित करेंगे। सभा की तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर जारी है।
सांसद सिंह ने तैयारियों का जायजा लिया और विधायक कार्यालय में आयोजित कार्यकर्ता बैठक में शामिल हुए। बैठक में कार्यकर्ताओं को व्यवस्था की जिम्मेदारियां सौंपी।
स्वागत की तैयारियां
विधायक रामकिसन पटेल सहित टिकिट के अन्य सभी दावेदारों में स्वागत को लेकर प्रतिस्पर्धा का माहौल देखने को मिल रहा है। विधायक पटेल, सहित अन्य सभी अपने अपने स्तर से मुख्यमंत्री के स्वागत की तैयारियां कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री २८ को बरेली आएंगे
रायसेन. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 28 सितम्बर को प्रात: 10.30 बजे भोपाल से प्रस्थान कर प्रात: 11 बजे रायसेन जिले के बरेली पहुचेंगे। यहां स्थानीय कार्यक्रम में भी सम्मिलित होंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री चौहान दोपहर 12.45 बजे बरेली से पिपरिया जिला होशंगाबाद के लिए प्रस्थान करेंगे।
कल बंद रहेंगी दवा की दुकानें


सिलवानी. ऑनलाइन फार्मेसी के विरोध में शुक्रवार को जिले के सभी मेडिकल स्टोर्स बंद रहेंगे। दवा दुकाने बंद रहने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जिला केमिस्ट एसोसिएशन के संगठन सचिव सुनील जैन ने बताया कि केंद्र सरकार के ऑन लाइन फार्मेसी निर्णय के विरोध में ऑल इंडिया केमिस्ट एसोसिएशन के आव्हान पर जिले की सभी दवा दुकाने बंद रहेंगी। जैन ने जिले के सभी दवा विक्रेताओं से आव्हान किया है कि 28 तारीख को दुकाने बंद रख कर विरोध दर्ज कराएं।

Hindi News/ Raisen / इंदौर-जबलपुर रेल लाइन का रूट नहीं बदलेगा : सांसद

ट्रेंडिंग वीडियो