scriptmp weather news: इन जिलों में जोरदार बारिश, कुछ ही घंटों में एंट्री करने वाला है मानसून | raisen weather forecast heavy rain imd report current monsoon status in mp | Patrika News
रायसेन

mp weather news: इन जिलों में जोरदार बारिश, कुछ ही घंटों में एंट्री करने वाला है मानसून

monsoon update in mp: मानसून का इंतजार कर रहे रायसेन जिले (raisen weather) के लोगों को प्री-मानसून की झमाझम बारिश ने जमकर भिगो दिया। बुधवार को भी कुछ स्थानों पर बारिश हुई।

रायसेनJun 19, 2024 / 11:43 am

Manish Gite

current monsoon status in mp
mp monsoon news: मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में प्री मानसून एक्टिविटी तेज हो गई है। मानसून आने में अब बहुत कम वक्त रह गया है। बुधवार को भी बादल छाए हुए हैं और कई स्थानों पर बारिश (heavy rain) भी हो रही है।
मानसून का इंतजार कर रहे रायसेन जिले (raisen weather) के लोगों को प्री-मानसून (pre monsoon showers start in mp) की झमाझम बारिश ने जमकर भिगो दिया। बुधवार को भी कुछ स्थानों पर बारिश हुई। इससे पहले मंगलवार सुबह से निकली तीखी धूप के बाद शाम पांच बजे से बादलों की गरज के साथ हुई बारिश से शहर तरबतर हो गया। हर साल की तरह नगर पालिका के सामने, गंजबाजार के सामने वाली सड़क पर पानी भरा जिससे आवागमन में परेशानी तो हुई, लेकिन लोगों ने बारिश का खूब आनंद लिया।
विदिशा की ओर से घिर कर आए बादल जमकर बरसे। एक घंटे तक अच्छी बारिश के बाद लगभग सवा घंटा रुक-रुक कर मध्यम बारिश होती रही। जिससे गर्मी से राहत मिली। सोमवार को भी शहर में सुबह से शाम तक बादल छाए रहे थे, लेकिन बारिश नहीं हुई थी, जिससे उमस बढ़ गई थी। इस बारिश से किसान भी खुश हैं। जिनकी क्यारियों में धान के रोपे लगे हैं। ऊपरी पानी मिलने से रोपे तेजी से बढ़ेंगे। फिर मानसून की बारिश होते ही धान की रोपाई शुरू हो जाएगी।
Monsoon News: मौसम विभाग की भविष्वाणी, एमपी में 21 घंटे बाद रफ्तार पकड़ेगा मानसून

raisen weather news

रायसेन में 13.8 मिमी बारिश

रायसेन जिले में एक जून से 18 जून तक 13.8 मिली मीटर औसत बारिश हो चुकी है। जो पिछले साल से 8.4 मिमी अधिक है। जिले में सामान्य औसत बारिश 1197.1 मिलीमीटर है।

तेज हवा के साथ उड़ गया दुकानों का सामान

रायसेन जिले के दीवानगंज में मानसून की आहट के साथ अब बारिश की दस्तक होने लगी है। काले बादल छाने के बाद तेज हवा के साथ झमाझम बारिश का दौर शुरु हो गया। हवा चलने से कई दुकानदारों का सामान रोड पर उड़ता हुआ नजर आया। बारिश होने से मौसम में ठंडक घुल गई, जिससे लोगों को उमस-गर्मी से राहत मिली।

आकाशीय बिजली गिरने से बालिका घायल

दीवानगंज क्षेत्र के ग्राम संग्रामपुर में मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई। जिसमें एक गाय की मौत होने के साथ एक 14 वर्षीय बालिका गंभीर रुप से घायल हो गई।
अंजलि अहिरवार पिता संतोष अहिरवार उम्र 14 वर्ष निवासी संग्रामपुर अपने घर के सामने बैठी हुई थी। बारिश हो रही थी। इतने में तेज आवाज के साथ आकाश से बिजली संतोष अहिरवार के घर के सामने जमीन पर गिर गई। जिसकी चपेट में आने से 14 वर्षीय अंजली अहिरवार और एक गाय की चपेट में आने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घायल अंजलि अहिरवार को उसके परिजन इलाज कराने दीवानगंज लेकन पहुंचे जहां उपचार किया जा रहा है।

Hindi News/ Raisen / mp weather news: इन जिलों में जोरदार बारिश, कुछ ही घंटों में एंट्री करने वाला है मानसून

ट्रेंडिंग वीडियो