scriptRajya Khel Alankaran Samaroh: खिलाड़ियों के नाम की अंतिम सूची 27 अगस्त को होगी जारी, 74 खिलाड़ियों को मिलेगा सम्मान | Rajya Khel Alankaran Samaroh: State sports award final list to contain 74 players | Patrika News
रायपुर

Rajya Khel Alankaran Samaroh: खिलाड़ियों के नाम की अंतिम सूची 27 अगस्त को होगी जारी, 74 खिलाड़ियों को मिलेगा सम्मान

Rajya Khel Alankaran Samaroh: छत्तीसगढ़ के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए 29 अगस्त को राज्य खेल अलंकरण पुरस्कार दिया जाएगा। इसी दिन राष्ट्रीय खेल दिवस भी मनाया जाता है।

रायपुरAug 27, 2024 / 10:44 am

Khyati Parihar

Rajya Khel Alankaran Samaroh
Rajya Khel Alankaran Samaroh: राज्य खेल अलंकरण समारोह का वर्ष 2024 में एक बार फिर आयोजन होने जा रहा है। राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर 29 अगस्त तक वर्ष 2021-22, 2022-23 में प्रदेशभर के पदक विजेताओं और खेल विभूतियों को सम्मानित किया जाएगा। खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने खेल अलंकरण से सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों के नामों की अंतरिम सूची 18 अगस्त को जारी की थी और 21 अगस्त तक नामों पर दावा-आपत्ति मंगाई थी।
खेल विभाग की ओर से गठित जूरी ने निर्धारित अवधि तक मिली दावा-आपत्तियों का निराकरण कर लिया गया है। अब अलंकृत होने वाले खिलाडियों और विभूतियों के नामों की फाइनल सूची 27 अगस्त को जारी कर दी जाएगी। अलंकरण सूची में लगभग 74 खिलाड़ियों और विभूतियों के नाम शामिल है। उल्लेखनीय है कि पुरस्कार के लिए विभाग के पास कुल 536 आवेदन आए थे। वहीं, नकद पुरस्कार के लिए 793 खिलाड़ियों ने आवेदन किए।
यह भी पढ़ें

MBBS Seats: बड़ा झटका! एमबीबीएस की 220 सीटें बढ़ीं…फिर भी इतने स्टूडेंट्स ने कराया कम पंजीयन, जानिए वजह

इतनी होगी पुरस्कार राशि

  • – शहीद राजीव पांडे पुरस्कारः 3 लाख रुपए व ट्रॉफी
  • – शहीद कौशल यादव अवॉर्डः 1 लाख 50 हजार व ट्रॉफी
  • – वीर हनुमान सिंह पुरस्कार : 1 लाख 50 हजार व ट्रॉफी
  • – शहीद विनोद चौबे सम्मान व पंकज विक्रम सम्मानः 25-25 हजार रुपए और ट्रॉफी

Rajya Khel Alankaran Samaroh: 80 दावा-आपत्तियां मिली थीं

74 नामों के लिए खेल विभाग को लगभग 80 दावा-आपत्तियां मिली थीं, जिसमें 2021-22 में दिए गए वीर हनुमान सिंह अवॉर्ड में सबसे ज्यादा विवाद रहा। 2021-22 में वीर हनुमान अवॉर्ड के लिए बालोद के एथलेटिक्स प्रशिक्षक सुदर्शन कुमार सिंह को चुना गया, जिनके नाम पर वेटलिफ्टिंग प्रशिक्षक अजयदीप सारंग ने आपत्ति जताई है और पुनर्विचार करने की मांग की है।

Hindi News/ Raipur / Rajya Khel Alankaran Samaroh: खिलाड़ियों के नाम की अंतिम सूची 27 अगस्त को होगी जारी, 74 खिलाड़ियों को मिलेगा सम्मान

ट्रेंडिंग वीडियो