scriptGood News: रायपुर रेलवे स्टेशन में फ्री वाई-फाई की सुविधा जल्द | Raipur railway station to be free Wi-Fi enabled soon | Patrika News
रायपुर

Good News: रायपुर रेलवे स्टेशन में फ्री वाई-फाई की सुविधा जल्द

रायपुर रेलवे स्टेशन पर वाई-फाई सिस्टम लगाने की प्रकिया अंतिम चरण में
हैं। अधिकारी दस दिन में स्टेशन पर में फ्री वाई फाई सुविधा शुरू होने की
संभावना जता रहे हैं।

रायपुरApr 01, 2016 / 11:42 am

आशीष गुप्ता

free Wi-Fi enabled soon

Raipur railway station

रायपुर. रायपुर रेलवे स्टेशन पर वाई-फाई सिस्टम लगाने की प्रकिया अंतिम चरण में हैं। अधिकारी दस दिन में स्टेशन पर में फ्री वाई फाई सुविधा शुरू होने की संभावना जता रहे हैं। स्टेशन के 6 प्लेटफार्मों में से 3 पर ऑप्टिकल फाइबर के तार बिछाए जा चुके हैं। अगले तीन दिन में शेष प्लेटफार्मों पर भी वायरिंग पूरी हो जाएगी। सुविधा शुरू होने के बाद यात्री 30 मिनट के लिए वाई-फाई का उपयोग कर सकेंगे।

रेलटेल करेगा संचालन
अधिकारियों ने बताया कि ट्रायल के बाद कुछ महीने तक रेलवे का रेलटेल सिस्टम का संचालन करेगा। इसके बाद संचालन का ठेका निजी कंपनी को दिया जाएगा।

10 एमबीपीएस की होगी स्पीड


स्टेशन के 6 प्लेटफार्मों पर इंटरनेट के 24 रेक लगाए जाएंगे। हर रेक से 5 एक्सेस प्वॉइंट ऑपरेट किए जाएंगे। इससे स्टेशन का पूरा इलाका वाई-फाई जोन में परिवर्तित हो जाएगा। उपभोक्ताओं को 10 एमबीपीएस की स्पीड प्रदान की जाएगी। रायपुर रेलवे स्टेशन के प्रबंधक बीवीटी रॉय का कहना है कि स्टेशन पर फ्री वाई-फाई शुरू होने में अभी लगभग दस दिन का समय लग सकता है।

Hindi News / Raipur / Good News: रायपुर रेलवे स्टेशन में फ्री वाई-फाई की सुविधा जल्द

ट्रेंडिंग वीडियो