script#Patrika Jazba award 2016: पुलिस के जज्बे को पत्रिका का सलाम | Raipur: Patrika honors the brave policemen in Patrika Jazba award 2016 | Patrika News
रायपुर

#Patrika Jazba award 2016: पुलिस के जज्बे को पत्रिका का सलाम

अपनी जाबाजी और ईमानदारी की मिसाल पेश करने वाले पुलिस अफसरों का पत्रिका ने अपने कार्यक्रम पत्रिका जज्बा अवार्ड-2016 कार्यक्रम में सम्मान किया।

रायपुरMar 14, 2016 / 10:09 pm

अभिषेक जैन

patrika jazba police award 2016

patrika jazba police award 2016

रायपुर.हमारी सुरक्षा के लिए दिन-रात एक कर मेहनत करने वाले और अपनी जाबाजी और ईमानदारी की मिसाल पेश करने वाले पुलिस अफसरों का पत्रिका ने अपने कार्यक्रम पत्रिका जज्बा अवार्ड-2016 कार्यक्रम में सम्मान किया। कार्यक्रम का आयोजन पुलिस परेड ग्राउंड पर रविवार की शाम को किया गया।


कैसे किया पुलिस के जज्बे का चुनाव
वैसे तो सभी पुलिसकर्मी हिम्मत के साथ हमारी रक्षा में डटे रहते हैं लेकिन उनमें भी जिन्होंने अपनी परवाह ना करते हुए केवल लोगों की सुरक्षा के बारे में सोचा और सुख सुविधाएं बलिदान कर लोगों की सेवा की। ऐसे पुलिसकर्मियों को प्रोग्राम में पांच कैटेगरी में २२ पुलिसकर्मियों का सम्मान किया गया। इन सभी ने विभिन्न मामलों में अनुकरणीय काम किया है।

बॉलीवुड कलाकारों ने दी प्रस्तुतियां
पुलिसकर्मियों के सम्मान की पहल से वैसे ही पुलिस परेड ग्राउंड में खुशनुमा माहौल था लेकिन जब बॉलीवुड के सिंगर देव नेगी, सारेगामापा की फाइनलिस्ट रिनी चंद्रा और लोकरंग अर्जूंदा के कलाकारों ने प्रस्तुतियां दी कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।

पत्रिका की पहल की बृजमोहन अग्रवाल ने की प्रशंसा
पुलिसकर्मियों के इस जज्बे को सलाम करने के लिए पत्रिका ने जो आयोजन रखा है, वह काबिल ए तारीफ है। एक अखबार के रूप में पत्रिका ने समाज को न केवल समाचार दिया है, बल्कि एेसे आयोजनों के जरिए एक सकारात्मक संदेश भी दिया है।

हमारी परंपरा है सामाजिक सरोकार
पत्रिका के राज्य संपादक जिनेश जैन ने कहा, कि पत्रिका सिर्फ खबरें नहीं छापता, बल्कि सामाजिक सरोकार के मसलों पर जनता के तटस्थ होकर वह उसे मुहिम का रूप देता है। पत्रिका हर वर्ग के साथ खड़ा है। पुलिस की सामाजिक भूमिका को हम अक्सर गौर नहीं कर पाते, बल्कि पुलिस के खिलाफ नकारात्मक धारणाएं बना लेते हैं। सच्चाई यह है कि इनमें से कई पुुलिसकर्मी जांबाजी के साथ एेसे काम भी करते हैं, जो मिसाल बन जाते हैं। उन्हें सम्मान देने के लिए पत्रिका ने जज्बा पुलिस अवार्ड कार्यक्रम की शुरुआत की है।

कई विशिष्ट अतिथि प्रोग्राम में हुए शामिल
कार्यक्रम में आवास एवं पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत, वनमंत्री महेश गागड़ा, छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष केदार गुप्ता, रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, राज्य ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया, एडीजी राजीव श्रीवास्तव, आईजी जीपी सिंह, एसपी बीएन मीणा, सीवी रमन यूनिवर्सिटी के कुलसचिव शैलेष गुप्ता, पत्रिका के राज्य संपादक जिनेश जैन, महाप्रबंधक सुरेन्द्र मिश्रा, यूूनिट हेड अशोक सहारण, मार्केटिंग हेड सोमेश तिवारी आदि मौजूद थ

Hindi News/ Raipur / #Patrika Jazba award 2016: पुलिस के जज्बे को पत्रिका का सलाम

ट्रेंडिंग वीडियो