scriptराहुल गांधी बोले- देश में एक विचारधारा की सोच रखना गलत | Rahul Gandhi said - it is wrong to think of one ideology in the countr | Patrika News
रायपुर

राहुल गांधी बोले- देश में एक विचारधारा की सोच रखना गलत

कहा- भाजपा और आरएसएस की सोच कभी नहीं होने देंगे पूरी

रायपुरFeb 04, 2022 / 12:59 pm

Rahul Jain

Rahul Gandhi pays homage to Mahatma Gandhi on his death anniversary

Rahul Gandhi pays homage to Mahatma Gandhi on his death anniversary

रायपुर. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ में भाजपा और आरएसएस की विचारधारा को लेकर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा, यह देश एक गुलदस्ता जैसा है, इसमें अलग-अलग विचारधारा, भाषा और संस्कृति के लोग है। एेसे में देश में एक विचारधारा की सोच रखना गलत है। भाजपा और आरएसएस चाहते है कि देश में एक विचारधारा हो, जो हम कभी पूरी नहीं होने देंगे। राहुल ने कहा, अलग-अलग विचारधारा और सोच ही देश को गुलदस्ता बनाना है। भाईचारा की भावना को ही हिंदुस्तान कहते हैं और भाजपा इसी हिंदुस्तान पर आक्रमण कर रही है। हम इसका विरोध करेंगे। कांग्रेस भाजपा को सच्चा हिंदुस्तान दिखाएगी, जबकि भाजपा ने हिंदुस्तान में नफरत फैला दी। एक प्रदेश को दूसरे प्रदेश से, एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ा रहे हैं।
राहुल ने कहा, प्रदेश के गरीबों को यह नहीं सोचना चाहिए यह आखिरी योजना है। हमने अभी पहला कदम बढ़ाया है। उनका धन हम उन्हें वापस कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा, इनकी राशि थोड़ी बढ़ानी चाहिए। हम दो-तीन उद्योगपतियों को नहीं, बल्कि लाखों गरीब और किसानों को पैसा बांट रहे हैं। इससे उनकी जिंदगी आसान तो नहीं होगी, लेकिन उनके कंधो का बोझ कम होगा।
पंगत में बैठकर खाया खाना, रखिया बड़ी और बिजौरी भाया

राहुल ने पंगत में बैठक कर हितग्राहियों के साथ भोजन किया। राहुल को छत्तीसगढ़ी भोजन परसा गया था, जो उन्हें खूब भाया। फर धनिया से बनी मुनगा भाठा, रखिया बड़ी की सब्जी के स्वाद ने उन्हें आनंदित किया। राहुल को टमाटर चटनी और चावल से बना चीला भी परसा गया। इस दौरान गांधीवादी विचारक भी उनके साथ मौजूद थे।

Hindi News / Raipur / राहुल गांधी बोले- देश में एक विचारधारा की सोच रखना गलत

ट्रेंडिंग वीडियो