scriptअब राजीव गांधी मार्ग से जाना जाएगा वीआईपी रोड | Now VIP road will be known from Rajiv Gandhi Marg raipur news | Patrika News
रायपुर

अब राजीव गांधी मार्ग से जाना जाएगा वीआईपी रोड

Raipur News: महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में हुई बैठक में राजधानी रायपुर को एयरपोर्ट से जोड़ने वाले वीआईपी रोड का नाम बदल दिया गया है। अब यह राजीव गांधी के नाम से जाना जाएगा।

रायपुरJun 16, 2023 / 11:14 am

Khyati Parihar

Now VIP road will be known from Rajiv Gandhi Marg

महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में हुई बैठक

Chhattisgarh News: रायपुर। नगर निगम मुख्यालय में मेयर इन काउंसिल (एमआईसी) की बैठक में गुरुवार को गोलबाजार के मालिकाना हक, अवैध नल कनेक्शन, यूजर चार्ज सहित मुख्य 30 व अतिरिक्त 8 एजेण्डों पर चर्चा हुई।
महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में हुई बैठक में राजधानी रायपुर को एयरपोर्ट से जोड़ने वाले वीआईपी रोड का नाम बदल दिया गया है। अब यह राजीव गांधी के नाम से जाना जाएगा। इसके लिए पार्षद संध्या नानू ठाकुर ने पत्र लिखा था। बैठक में शहर में अवैध नल कनेक्शन को वैध करने के नियम को भी शिथिल करने का निर्णय लिया गया है। निर्धारित समयावधि 3 माह के भीतर नियमितीकरण शुल्क की राशि 100 रुपए प्रति कनेक्शन लिए जाने का फैसला किया गया है। सामान्य सभा में पारित होने के बाद इसे शासन को भेजा जाएगा। बैठक (cg news) में आयुक्त मयंक चतुर्वेदी, एमआईसी सदस्य, उपायुक्त, अधीक्षण अभियंता, जोन कमिश्नर, कार्यपालन अभियंता एवं सभी विभागों के प्रभारी अधिकारियों की उपस्थिति थी।
यह भी पढ़ें

सड़क ठेकेदार के मैनेजर से बदमाशों ने लूटे 7 लाख रुपए

इन प्रस्तावों को भी मंजूरी

– जी-20 के लिए समिट के लिए वीआईपी रोड के डामरीकरण के लिए 5 करोड 67 लाख की निविदा बुलाने पर सहमति हुई है।

– राजस्व, बाजार, नजूल मुख्यालय के प्रस्ताव के अनुसार खाली भूखण्ड पर लिए जा रहे संपत्तिकर में देंगे रियायत।
– 98 दुकानों को किराये पर देने के संबंध में नीति के निर्धारण के लिए सामान्य सभा में अभिमत लेंगे।

– सरोना स्थित पुराने डंप साइट के रिमेडिएशन के लिए मेसर्स हील- ब्रो मेटालिक्स एण्ड कंस्ट्रक्शन प्रा.लि. रायगढ़ को 1264.50 लाख का ठेका दिया गया है।
यह भी पढ़ें

रेलवे क्रॉसिंग जागरूकता दिवस पर रैली व नुक्कड़ नाटक का आयोजन

500 वर्गफीट वालों को 60 रुपए यूजर चार्ज कम

शहरवासियों को यूजर चार्ज से आंशिक छूट देने का निर्णय लेते हुए सामान्य सभा में चर्चा कर शासन को भेजेंगे। वर्तमान में आवासीय क्षेत्र में 500 वर्गफीट वालों को 360 रुपए यूजर चार्ज को 60 रुपए कम किया गया। 501 से 1000 वर्गफीट पर 480 रुपए (raipur news) पर 80 रुपए कम करने के साथ 1000 से 2400 वर्गफीट केे बीच लिए जा रहे 840 रुपए में 90 रुपए यूजर चार्ज कम करने का निर्णय लिया गया है।

Hindi News / Raipur / अब राजीव गांधी मार्ग से जाना जाएगा वीआईपी रोड

ट्रेंडिंग वीडियो