scriptराहुल गांधी के दो भारत वाले ब्यान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलटवार, बोले- मेरा देश एक | Jyotiraditya Scindia target on Rahul Gandhi statement of two India | Patrika News
रायपुर

राहुल गांधी के दो भारत वाले ब्यान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलटवार, बोले- मेरा देश एक

Jyotiraditya Scindia News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के दो भारत वाले ब्यान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा, राहुल गांधी जो कह रहे हैं दो देश में बांटा गया है, ऐसा बयान कोई भारत का नागरिक नहीं दे सकता।

रायपुरFeb 05, 2022 / 02:11 pm

Ashish Gupta

jyotiraditya_scindia_in_raipur.jpg

राहुल गांधी के दो भारत वाले ब्यान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलटवार, बोले- मेरा देश एक

रायपुर. Jyotiraditya Scindia News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के दो भारत वाले ब्यान पर पलटवार किया है। रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा, राहुल गांधी जो कह रहे हैं दो देश में बांटा गया है, ऐसा बयान कोई भारत का नागरिक नहीं दे सकता। मेरा देश भारत है। मेरा देश एक है। मेरा देश एक परिवार है। भाई-भाई की संस्कृति मेरे देश में है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं।
सिंधिया ने राहुल गांधी के बयान पर तंज कसते हुए कहा, शायद राहुल गांधी का संदर्भ 2014 के पहले के भारत को लेकर है, जहां प्रगति नहीं होती थी। विकास नहीं होता था। भ्रष्टाचार का बोलबाला था। मोदी जी के पहले दूसरी परिस्थिति थी। मोदी जी के बाद दूसरा देश दिखा है, जहां भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है। प्रगति और विकास के द्वार खोले गए हैं। विश्व पटल पर भारत उजागर हो रहा है। अंत्योदय के आधार पर केवल अपना हक नहीं बल्कि विकास के नए आयाम दिया गया है।
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। रायपुर पहुंचे सिंधिया का बीजेपी नेताओं ने स्वागत किया। इस दौरान सिंधिया ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मेरे मंत्रालय की तरफ से छत्तीसगढ़ के विकास में पूरा योगदान दिया जाएगा। उन्होंने कहा, भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नया इकोनॉमिक्स मॉडल की शुरुआत हुई है। चारों तरफ जहां इंफ्रास्ट्रक्चर विकास पर जोर दिया गया। वहीं दूसरी तरफ किसानों, युवाओं, जवानों, बेरोजगारों के विकास की नीतियों पर काम किया।
यह भी पढ़ें- राहुल गांधी बोले- देश में एक विचारधारा की सोच रखना गलत

सिंधिया ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेश किया बजट आर्थिक विकास के लिए मील का पत्थर और अमृत में है या नए भारत निर्माण के विकास में मदद करेगा उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से छत्तीसगढ़ को जो राशन मिल रहा है उसमें भी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही छत्तीसगढ़ में 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दुर्ग और बिलासपुर के बीच ट्रेन चलाई जाएगी।
इसके साथ ही 17 विभिन्न परियोजनाओं के लिए सर्वे किया जा रहा है। इसकी रिपोर्ट के बाद ट्रेनें चलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के रायपुर से कार्गो सेवा को बढ़ावा दिया जा रहा है। बिलासपुर हवाई अड्डे का विस्तार किया जाना है, लेकिन राज्य सरकार द्वारा 24 एकड़ जमीन आवंटित नहीं की गई है। इसके हस्तांतरण नहीं होने के कारण इसका विस्तार नहीं हो पाया है।
यह भी पढ़ें- जब CG के CM ने बताया भारत को आत्मनिर्भर बनाने का रास्ता

उन्होंने बताया कि नया बजट में हार्वर के लिए कुछ ना कुछ रखा गया है। उड़ान योजना के तहत देशभर में हवाई पट्टी बनाई जाएगी। उन्होंने पिछले 70 साल की तुलना मोदी के शासनकाल से करते हुए कहा कि पिछले 70 साल में देश भर में मात्र 60 एयरपोर्ट से लेकिन अब 140 हो गए हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x87n4c4

Hindi News / Raipur / राहुल गांधी के दो भारत वाले ब्यान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलटवार, बोले- मेरा देश एक

ट्रेंडिंग वीडियो