scriptरायपुर स्टेशन में ट्रेन से करोड़ों का सोना जब्त, चार तस्कर गिरफ्तार | Gold worth crores seized from train at Raipur station raipur crime | Patrika News
रायपुर

रायपुर स्टेशन में ट्रेन से करोड़ों का सोना जब्त, चार तस्कर गिरफ्तार

Raipur News: राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) ने सोना की तस्करी करने वाले 4 लोगों को रायपुर और मुंबई से गिरफ्तार किया। उनके पास से 8433.76 ग्राम सोना बरामद किया गया है।

रायपुरJun 16, 2023 / 10:35 am

Khyati Parihar

Gold worth crores seized from train at Raipur station

रायपुर स्टेशन में ट्रेन से करोड़ों का सोना जब्त

Chhattisgarh News: रायपुर। राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) ने सोना की तस्करी करने वाले 4 लोगों को रायपुर और मुंबई से गिरफ्तार किया। उनके पास से 8433.76 ग्राम सोना बरामद किया गया है। इसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपए है। पकड़े गए चारों आरोपियों को दो दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई।
मुंबई जा रहे थे आरोपी

इसके बाद सीजेएम भूपेन्द्र वासनीकर की अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है। गिरोह के अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। डीआरआई रायपुर के अधिकारियों ने बताया कि मुखबिर से उन्हें सूचना मिली थी कि ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस ट्रेन से तस्करी कर सोना मुंबई ले जाया जा रहा है। सूचना के आधार पर रायपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन के रूकते ही डीआरआई की टीम द्वारा दबिश दी गई। इस दौरान संदेह के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया गया।
इस दौरान तलाशी में उनके बैग से 2 करोड़ 21 लाख 71970 रुपए का 3 किलो 611.70 ग्राम सोना बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि उनके दो अन्य साथी सोना लेकर मुंबई रवाना हो गए हैं।
यह भी पढ़ें

CG Petrol-Diesel Price Today: आज सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल के दाम? फटाफट जानिए आपके शहर में क्या हैं कीमत

मुंबई से भी हुई गिरफ्तारी

डीआरआई ने सूचना मिलने के बाद मुंबई टीम को इसकी जानकारी भेजी। मिले इनपुट के आधार पर स्थानीय डीआरआई की टीम ने उन्हें गिरफ्तार किया। वहीं तलाशी में उनके पास से 2 करोड़ 73 लाख 50523 रुपए का 4 किलो 832 ग्राम सोना बरामद किया गया। दोनों तस्करों को गिरफ्तार करने के बाद रायपुर डीआरआई दफ्तर लाया गया। जहां पता चला कि उनके साथ गिरोह के कुछ अन्य लोग भी जुड़े हुए हैं। उनसे मिले इनपुट पर कोलकाता और मुंबई डीआरआई को भेजा गया है। वहीं प्रकरण की जांच की जा रही है।
तस्करी का खेल: साढ़े 6 साल में 55 करोड़ का सोना-चांदी जब्त

डीआरआई द्वारा पिछले साढ़े 6 वर्ष में तस्करी करने वालों से 5045 किलो सोना-चांदी जब्त कर चुकी है। इसकी कुल कीमत लगभग 55 करोड़ रुपए है। इसमें 25 करोड़ का 45 किलो सोना और 31 करोड़ रुपए की 5000 किलो चांदी शामिल है। इस मामले में 50 से ज्यादा प्रकरणों में 70 से ज्यादा तस्करी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि 2016 में डीआरआई का क्षेत्रीय दफ्तर रायपुर में शुरू किया गया।

Hindi News / Raipur / रायपुर स्टेशन में ट्रेन से करोड़ों का सोना जब्त, चार तस्कर गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो