scriptCG News: अबूझमाड़ में आर्मी कैंप खोलने की तैयारी, सीएम ने कहा- नक्सलवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ रहे हैं लड़ाई | CG preparing to open army camp in Abujhmad, CM said- we are fighting strongly against Naxalism | Patrika News
रायपुर

CG News: अबूझमाड़ में आर्मी कैंप खोलने की तैयारी, सीएम ने कहा- नक्सलवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ रहे हैं लड़ाई

CG News: रायपुर शहर में नक्सल प्रभावित क्षेत्र अबुझमाड़ में थल सेना का कैंप खुलने जा रहा है। सीएम ने कहा, इसका नक्सलवाद से कोई संबंध नहीं है। गृह मंत्री अमित शाह ने मार्च 2026 में देश नक्सलवाद के खात्मे के लिए डेट लाइन घोषित कर दी है।

रायपुरSep 09, 2024 / 10:04 am

Shradha Jaiswal

army camp
CG News: छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर में नक्सल (Naxal) प्रभावित क्षेत्र अबुझमाड़ में थल सेना का कैंप खुलने जा रहा है। इसे नक्सल घटना से जोड़कर देखा जा रहा था। इसे मुख्यमंत्री विष्णु साय का बयान सामने आया है। दरअसल, रायगढ़ के प्रवास से लौटने के बाद सीएम से सवाल किया गया कि क्या नक्सलवाद के खात्मे के लिए आर्मी की मदद लेने की तैयारी है, तो सीएम ने कहा, इसका नक्सलवाद से कोई संबंध नहीं है। सबको पता है और पूरे देश को पता है कि नक्सलवाद के साथ हम मजबूती के साथ लड़ रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने मार्च 2026 में देश नक्सलवाद के खात्मे के लिए डेट लाइन घोषित कर दी है। इस पर किसी को संदेह नहीं होना चाहिए।
यह भी पढ़ें

CG Naxal Attack: नक्सलियों ने खेला खूनी खेल, शादी समारोह से लौट रहे युवक को घेरकर मारी गोली, मौत

CG News: अबुझमाड़ इलाके में नक्सलियों की सक्रियता अधिक

बताया जाता है कि छत्तीसगढ़ में पहली बार अबुझमाड़ में आर्मी अपना बेस कैंप खोलने की तैयारी कर रही है। इसके लिए जमीन का सर्वे भी किया जा चुका है। अबुझमाड़ इलाके में नक्सलियों की सक्रियता अधिक है। यह उनका मजबूत ठिकाना माना जाता है। बता दें कि पिछले दिनों केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर रायपुर आए थे। इस दौरान उन्होंने सात राज्यों के मुख्य सचिव और डीजीपी की बैठक ली थी। इस बैठक में नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई की रणनीति पर चर्चा हुई थी। इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मार्च 2026 तक नक्सलियों के खात्मे की बात कहीं थीं।
army camp

विपक्ष अपना धर्म निभा रहा

विपक्ष विभिन्न मुद्दों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहा है। इस बार मकान निर्माण में लगने वाली सामग्रियों की कीमतें बढ़ने के खिलाफ कांग्रेस प्रदर्शन करनी वाली है। इसे लेकर सीएम ने कहा, विपक्ष रहते हुए प्रदर्शन करना उनका धर्म है, वो विपक्ष का धर्म निभा रहे हैं।

Hindi News/ Raipur / CG News: अबूझमाड़ में आर्मी कैंप खोलने की तैयारी, सीएम ने कहा- नक्सलवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ रहे हैं लड़ाई

ट्रेंडिंग वीडियो