scriptCG Petrol Price Today : कच्चे तेल की कीमतों मे आई भारी गिरावट, जानें आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल – डीजल का रेट | CG Petrol Price Today: Heavy fall in prices of crude oil, know rate... | Patrika News
रायपुर

CG Petrol Price Today : कच्चे तेल की कीमतों मे आई भारी गिरावट, जानें आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल – डीजल का रेट

Petrol diesel Price in Chhattisgarh: प्रदेश में चारों तरफ बढ़ते महंगाई से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। हाल ही कई लोग पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर चिंतित रहते हैं ऐसे में सब्जियों के बढ़ते दाम से लोगों के सामने एक और मुसीबत खड़ी हो गई हैं।

रायपुरJul 11, 2023 / 10:15 am

Khyati Parihar

CG Petrol Price Today: Heavy fall in the prices of crude oil, know the rate of petrol and diesel

CG Petrol Price Today : कच्चे तेल की कीमतों मे आई भारी गिरावट

Petrol diesel Price in Chhattisgarh: रायपुर। जिलों में चारों तरफ बढ़ते महंगाई से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। हर चीज के दाम आसमान छू रहे हैं। हल ही में सब्जियों के दाम भी उछाल देखने को मिला हैं। ऐसे में कई लोग पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर चिंतित रहते हैं। लोगों को राहत तभी मिलेगी जब पेट्रोल डीजल के दाम कम होंगे। रोज सुबह 6 बजे भारतीय तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के लेटेस्ट रेट अपडेट किए जाते हैं।
बता दें कि राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के वजह से विभिन्न शहरों में पेट्रोल-डीजल के भाव अलग-अलग होते हैं। ऐसे में पेट्रोल टंकी जाने से पहले एक बार लेटेस्ट कीमतें जान लेना बेहतर हैं तो आइए जानते हैं आपके शहर में क्या हैं पेट्रोल-डीजल के रेट ?
यह भी पढ़ें

CG Politics: कांग्रेस के आरोप पर BJP ओपी चौधरी ने बोला हमला, कहा- धान खरीदी पर सरकार जारी करे श्वेत पत्र

कच्चे तेल का भाव

Today Petrol diesel Price : अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत में फिलहाल बढ़ोतरी देखने को मिली है. ब्रेंट क्रूड ऑयल 77.92 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई है. वहीं, डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल (WTI Crude Oil Price) 73.31 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गया है, जो बीते दिनों 70 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गया था। हालांकि, इसके बाद भी भारतीय बाजार में तेल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिली हैं।
यह भी पढ़ें

अपने हाइवा की ऐसी स्थिति देख रो पड़ा मालिक, 5 आरोपी ने कर दिया था ये हाल…CCTV देख पुलिस के उड़े होश

रायपुर में तेल का भाव

Today Petrol diesel Price in Raipur : आज (गुरुवार), 22 जून को भी पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई परिवर्तन नहीं किया गया हैं। वहीं आज रायपुर में पेट्रोल की कीमत 102.45 रुपए प्रति लीटर है। जबकि डीजल प्रति लीटर 95.44 रुपए में बिक रहा है। बता दें कि कल भी तेल का भाव इतना ही था। इसमें कोई बदलाव (Petrol diesel Price in cg ) नहीं आया हैं। वहीं दुर्ग, बिलासपुर, जगलपुर, अंबिकापुर में भी रेट स्थिर बने हुए हैं।
समीक्षा के बाद तय होती है रेट

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं। हालांकि, लंबे समय से देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित हैं।
यह भी पढ़ें

Liquor scam: शराब घोटाले पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 4 आबकारी अफसरों को भेजा नोटिस…देखें नाम

petrol diesel rate near Bilaspur, Chhattisgarh
petrol, diesel price in raipur today
chhattisgarh petrol, diesel price today
reliance petrol price in raipur

Hindi News/ Raipur / CG Petrol Price Today : कच्चे तेल की कीमतों मे आई भारी गिरावट, जानें आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल – डीजल का रेट

ट्रेंडिंग वीडियो