scriptCG Crime: अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, साइको किलर गूंगे ने साइन लैंग्वेज में कबूला जुर्म, जानें मामला… | CG Crime: Psycho killer killed two women | Patrika News
रायपुर

CG Crime: अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, साइको किलर गूंगे ने साइन लैंग्वेज में कबूला जुर्म, जानें मामला…

CG Crime: अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी: साइको किलर गूंगे ने लवन के भालूकोना में 2020 में पहली, तो 2023 में दूसरी हत्या की। अपने जुर्म को इस साइको किलर ने साइन लैंग्वेज में कबूल किया।

रायपुरSep 08, 2024 / 12:24 pm

Laxmi Vishwakarma

CG Crime
CG Crime: लवन थाना क्षेत्र के ग्राम भालूकोना में दो महिलाओं की अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझा लिया है। लवन पुलिस ने साइन लैंग्वेज विशेषज्ञों की मदद से आरोपी को धर दबोच लिया। आरोपी पुलिस को चकमा देने के लिए सीरियल किलर स्टाईल में दो महिलाओं की हत्या कर घुलेआम घूम रहा था। लेकिन पुलिस के द्वारा लगातार गोपनीय तरीके से जांच की जा रहा थी।

CG Crime: जानें पूरा मामला

पहला मामला 29 मई 2020 का है। (CG Crime) प्रार्थी रामायण पटेल निवासी ग्राम भालूकोना द्वारा थाना लवन में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी भतीजी अनुपम बाई अपने घर में अकेली रहती थी कि 29 मई के सुबह 7.30 बजे जानकारी मिली कि मृतिका अनुपमा बाई का शव महानदी किनारे एक पेड़ के डंगाल में मृत हालत में पड़ी है। (Psycho killer killed two women) सूचना पर थाना लवन का पुलिस तत्काल घटनास्थल पहुंची। किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा इसी सूखी लकड़ी से मारपीट का मृतका की हत्या किया जाना एवं शव को पेड़ में लटका देना प्रतीत हो रहा था।
घटनास्थल निरीक्षण में मिले परिस्थितिजन्य साक्ष्यों, लकड़ी का टुकड़ा आदि को विधिवत जब्त किया गया। रिपोर्ट पर महिला की हत्या करने वाले अज्ञात आरोपी के विरुद्ध थाना लवन में अपराध क्र 345/2020 धारा 302 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

दूसरे मामले का खुलासा

दूसरा मामला 13 मार्च 2023 को प्रार्थी किशन यादव निवासी ग्राम भालूकोना द्वारा थाना लवन में रिपोर्ट दर्ज कराई कि गांव के पनखट्टी तालाब पार स्थित मंदिर के पास गौरी बाई यादव उम्र 56 साल निवासी ग्राम भालूकोना का शव पड़ा हुआ है। सूचना पर थाना लवन का पुलिस बल तत्काल घटनास्थल पहुंची। (Psycho killer killed two women) पुलिस बल द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया, जिसमें पाया गया की मृतिका घर में अकेली रहती थी।
यह भी पढ़ें

CG Crime News: कॉलोनी के बाहर ही बिक रहा गांजा-शराब, घरों में घुसकर नशेड़ी मार रहे चाकू…

मृतिका के सिर, चेहरा में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मारकर चोट पहुंचाया जाना, जिसमें से खून निकला हुआ था। साथ ही शव को घसीटने का निशान भी दिख रहा था। इस दौरान घटना स्थल में मिले महत्वपूर्ण साक्ष्यों, खून लगा लकड़ी का टुकड़ा, एक लोहे का हंसिया आदि विधिवत जब्त किया गया। (CG Crime) रिपोर्ट पर महिला की हत्या करने वाले अज्ञात आरोपी के विरुद्ध थाना लवन में अपराध क्रमांक 212/2023 धारा 302 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

सीरियल किलर ने स्वीकारा अपराध

CG Crime: दोनों प्रकरणों में ग्रामवासियों से विस्तृत पूछताछ की गई। साथ ही घटनास्थल का सुक्ष्म निरीक्षण कर महत्वपूर्ण साक्ष्य जुटाए गए। इसके साथ ही दोनों महिलाओं के रहन-सहन एवं दैनिक दिनचर्या का भी अध्ययन किया गया। संपूर्ण घटनाक्रम एवं परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर इस हत्याकांड में गांव के ही एक संदेही तेजराम उर्फ कोंदा उम्र 32 साल ग्राम भालूकोना का नाम सामने आया।
उक्त संदेही को हिरासत में लेकर ‘साइन लैंग्वेज विशेषज्ञों’ की मदद से उससे मनोवैज्ञानिक (CG Crime) रूप से विस्तृत पूछताछ की गई। आरोपी द्वारा एक सीरियल किलर की भांति दोनों महिलाओं की हत्या करना स्वीकार किया गया।

Hindi News/ Raipur / CG Crime: अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, साइको किलर गूंगे ने साइन लैंग्वेज में कबूला जुर्म, जानें मामला…

ट्रेंडिंग वीडियो