scriptSilver Smuggling: रायपुर पुलिस ने जब्त किये थे 355 किलो चांदी के जेवर, कारोबारियों ने पेश किया दस्तावेज…रिहा | Businessmen gave documents of 355 kg silver jewelery Raipur News | Patrika News
रायपुर

Silver Smuggling: रायपुर पुलिस ने जब्त किये थे 355 किलो चांदी के जेवर, कारोबारियों ने पेश किया दस्तावेज…रिहा

Silver Smuggling Case In Raipur: उत्तरप्रदेश से 355 किलो चांदी के जेवर लेकर राजधानी पहुंचे तीनों कारोबारियों को पुलिस ने छोड़ दिया है।

रायपुरSep 23, 2023 / 01:31 pm

Khyati Parihar

Businessmen gave documents of 355 kg silver jewelery

कारोबारियों ने 355 किलो चांदी के जेवर के दिए दस्तावेज

रायपुर। Silver Smuggling In Raipur: उत्तरप्रदेश से 355 किलो चांदी के जेवर लेकर राजधानी पहुंचे तीनों कारोबारियों को पुलिस ने छोड़ दिया है। कारोबारियों ने देर रात चांदी के जेवरों से संबंधित दस्तावेज पेश कर दिए थे। इसके बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। पुलिस ने पूरा माल जब्त कर लिया है। कारोबारियों को कोर्ट से सुपुर्दनामा लेना होगा। बताया जाता है कि कारोबारी जिस होटल में ठहरे थे, पुलिस ने उन्हें वहीं से पकड़ लिया था।
यह भी पढ़ें

शिक्षक भर्ती को लेकर फैली अफवाह, आरक्षण नियमों का पूरी तरह हो रहा पालन….विभाग ने कहीं यह बात

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को आगरा से संजय अग्रवाल, नाहर सिंह और रामकुमार रायपुर पहुंचे थे। तीनों होटल गिरधर भवन में ठहरे थे। उनके पास 355 किलो चांदी के जेवर थे। इन जेवरों को स्थानीय कारोबारियों को बेचने आए थे। इस बीच रात करीब 10 बजे तीनों को पुलिस ने एसयूवी कार सहित पकड़ लिया। जांच के दौरान चांदी के जेवर मिले। इसे पुलिस ने जब्त कर लिया। हालांकि देर रात तक तीनों कारोबारियों ने पुलिस को रसीद दिखा दिया था, लेकिन उस समय तक जब्ती की कार्रवाई हो चुकी थी। तीनों कारोबारियों को देर रात पुलिस ने छोड़ दिया था। जब्त जेवरों की कीमत ढाई करोड़ रुपए से ज्यादा है।
यह भी पढ़ें

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में आज भी होगी झमाझम बारिश, अगले 48 घंटों के लिए जारी हुआ ऑरेंज और येलो Alert

कोर्ट के आदेश से मिलेगा माल

Silver Smuggling Case In Raipur: पीड़ित कारोबारी जिस समय गिरधर भवन में ठहरने आए थे, उसकी किसी ने मुखबिरी कर दी थी। कारोबारियों का जब्त माल अब कोर्ट से ही वापस मिलेगा। इसके लिए उन्हें अपनी रसीदें और अन्य दस्तावेजों के साथ सुपुर्दनामा लगाना पड़ेगा।
चुनाव के दौरान होती है तस्करी

चुनाव के दौरान जेवरों की तस्करी बढ़ जाती है। आसपास के राज्यों से चांदी के जेवर, बर्तन व अन्य सामान मंगवाए जाते हैं। जीएसटी से बचने के लिए यह तरीका अपनाया जाता है। इसके अलावा मतदाताओं को भी गिफ्ट के तौर पर चांदी के जेवर बांटे जाते हैं। इस लिए बड़ी (Silver Smuggling In Raipur) संख्या में इसकी तस्करी होती है।

Hindi News / Raipur / Silver Smuggling: रायपुर पुलिस ने जब्त किये थे 355 किलो चांदी के जेवर, कारोबारियों ने पेश किया दस्तावेज…रिहा

ट्रेंडिंग वीडियो