scriptमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण करने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को न्योता, PM मोदी समेत ये दिग्गज होंगे शामिल.. | 3 platforms will be built for the Chief Minister to take oath | Patrika News
रायपुर

मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण करने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को न्योता, PM मोदी समेत ये दिग्गज होंगे शामिल..

CG Chief Minister Vishnu deo sai : विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक बहुमत जुटाने वाली भाजपा अब 13 दिसंबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को भी ऐतिहासिक बनाने की तैयारी कर रही है।

रायपुरDec 12, 2023 / 09:33 am

Kanakdurga jha

cm_sai.jpg
Chhattisgarh Chief Minister : विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक बहुमत जुटाने वाली भाजपा अब 13 दिसंबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को भी ऐतिहासिक बनाने की तैयारी कर रही है। प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, केंद्रीय नेताओं सहित विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री की मौजूदगी में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए तीन मंच बनाए जा रहे हैं।
इसके अलावा नवनियुक्त मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के साथ सोमवार को अपने कार्यकर्ताओं से ऑडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम बातचीत की और सभी को शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया। इसके अलावा शासन-प्रशासन के अधिकारियों व भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने समारोह की सुरक्षा और अन्य जरूरी व्यवस्था को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं।
यह भी पढ़ें

केशकाल में दर्दनाक हादसा… चलती बस में लगी भीषण आग, इतने यात्रियों की हालत गंभीर, देखे video



केवल भाजपा में ही छोटा सा कार्यकर्ता बन सकता है मुख्यमंत्री: साय

मुख्यमंत्री साव ने ऑडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भाजपा के बूथ, शक्तिकेंद्र, मंडल, जिला, एवं प्रदेश स्तर के 25 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं को उनके परिश्रम से हुई जीत के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि हम संपूर्ण समर्पण के साथ कार्य करेंगे, ताकि छत्तीसगढ़ राज्य देश के बड़े और विकसित राज्यों की श्रेणी में शामिल हो सके। जनता ने भाजपा पर भरोसा करते हुए छत्तीसगढ़ का भविष्य बनाने का जिम्मा सौंपा है और छत्तीसगढ़ राज्य की समृध्दि के लिए भाजपा कार्यकर्ता मिलकर कार्य करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा, प्रदेश के हर एक कार्यकर्ता ने 54 सीटों पर कमल खिलाने के लिए लगातार मेहनत की है। आप सभी कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाई।

जगह-जगह लगेंगी एलईडी स्क्रीन

समारोह में तीन विशाल मंच बनेगा। बीच के मंच में शपथ ग्रहण होगा। एक ओर अतिविशिष्ट आमंत्रित व्यक्तियों तथा दूसरी ओर नवनिर्वाचित विधायकों के लिए मंच बनाया जा रहा है। इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल में विशिष्ट अतिथियों, मीडिया प्रतिनिधियों और आमजनों के बैठने के लिए अलग-अलग सेक्टर बनाए जा रहे हैं। ज्यादा से ज्यादा लोग शपथ ग्रहण को देख सके इसके लिए एलईडी स्क्रीन भी लगाई जा रही है।

यह भी पढ़ें

Keshkal Bus Fire : चलती बस में लगी भीषण आग… यात्रियों की हालत गंभीर, देखें video



1000 पुलिस जवान तैनात

समारोह स्थल में सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं। सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगभग 1000 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। रायपुर शहर के चौक-चौराहों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आदि अन्य जगहों पर जांच अभियान शुरू कर दिया गया है।

वरिष्ठ अधिकारियों ने तैयारियों का लिया जायजा
वरिष्ठ अधिकारियों ने आयोजन स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान नवनिर्वाचित विधायक केदार कश्यप, ओमप्रकाश चौधरी व टंकराम वर्मा के साथ अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, रायपुर कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे, एसएसपी प्रशांत अग्रवाल, जिला पंचायत सीईओ अबिनाश मिश्रा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Hindi News/ Raipur / मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण करने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को न्योता, PM मोदी समेत ये दिग्गज होंगे शामिल..

ट्रेंडिंग वीडियो