scriptVideo- शराब दुकान को लेकर भड़की महिलाएं, निकाली रैली, फिर डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए ये कहा… | Demand for liquor shop removal | Patrika News
रायगढ़

Video- शराब दुकान को लेकर भड़की महिलाएं, निकाली रैली, फिर डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए ये कहा…

– इस मार्ग पर आवागमन करने वाले पुरुषों को तो परेशानी होती है। वहीं महिलाएं भी शराबियों से खासे परेशान हैं।

रायगढ़Oct 04, 2018 / 04:24 pm

Shiv Singh

Video- शराब दुकान को लेकर भड़की महिलाएं, निकाली रैली, फिर डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए ये कहा...

Video- शराब दुकान को लेकर भड़की महिलाएं, निकाली रैली, फिर डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए ये कहा…

रायगढ़. सरके पहाड़ मंदिर स्थित कोड़ी मोहल्ला में संचालित शराब दुकान को लेकर महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है। वहीं इस शराब दुकान का स्थल परिवर्तन करने की मांग को लेकर डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन के माध्यम से यह बताया कि शराब भट्टी में रहने वाले शराबियों के द्वारा महिलाओं से छेडख़ानी की जाती है। वहीं कई बार लूटपाट की घटना को भी अंजाम दिया जाता है। ऐसे में इस शराब दुकान को हटाए जाने की मांग की गई है।
आबकारी नियम बदलने के बाद एनएच हुआ राजकीय राजमार्ग से पांच सौ मीटर दूर शराब दुकान संचालित किया जाना है। यह नया नियम लागू होने के बाद राजकीय व राष्ट्रीय राज्य मार्ग से शराब दुकान तो हटा दिया गया है, लेकिन शहर के पहाड़ मंदिर क्षेत्र में जो शराब दुकान संचालित हैं। वह ठीक महापल्ली जाने वाले मुख्य मार्ग पर संचालित हो रहा है। वहीं आसपास हर समय शराबी किस्म के लोगों का जमावड़ा भी लगा रहता है। इससे इस मार्ग पर आवागमन करने वाले पुरुषों को तो परेशानी होती है। वहीं महिलाएं भी शराबियों से खासे परेशान हैं। इसकी वजह से गुरुवार की दोपहर आसपास के करीब तीन दर्जन से अधिक महिलाएं एकत्रित हुई और कलेक्टोरेट पहुंची थी।
यह भी पढ़ें
CG Assembly Elections : जिले की पांच विधानसभा सीटों में सारंगढ़ को छोड़कर बसपा का हाथी कहीं नहीं दिखता

Video- शराब दुकान को लेकर भड़की महिलाएं, निकाली रैली, फिर डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए ये कहा...
पहले महिलाएं अंबेडकर प्रतिमा के पास एकत्रित हुई। वहां से रैली की शक्ल में महिलाएं कलेक्टोरेट पहुंची थी। इस दौरान महिलाओं के द्वारा शराब भट्टी को हटाए जाने की मांग की जा रही थी। कलेक्टोरेट पहुंचने पर महिलाओं के द्वारा डिप्टी कलेक्टर रिचा शर्मा को ज्ञापन सौंपा गया। जापान के माध्यम से महिलाओं ने बताया कि उक्त मार्ग पर शराब दुकान संचालित है। इससे आए दिन शराब दुकान के बाहर शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है।
यह शराबी उक्त मार्ग से गुजरने वाली महिलाओं पर छींटाकशी तो करते ही हैं। वहीं कई बार छेडख़ानी की घटना को भी अंजाम दे देते हैं। इसके अलावा कुछ शराबी प्रवृत्ति के लोगों द्वारा मार्ग से गुजरने वाले आसपास के लोगों से लूटपाट भी की जा चुकी है। ऐसे में महिलाओं के द्वारा यह मांग की गई है कि उक्त शराब भट्टी को या तो पूरी तरह से बंद कर दिया जाए या फिर उसका स्थान परिवर्तन कर दिया जाए। वहीं महिलाओं के द्वारा यह भी कहा गया है कि यदि जिला प्रशासन उनकी मांगों को गंभीरता पूर्वक नहीं लेती है और इस दिशा में किसी प्रकार से कार्यवाही नहीं होती है तो महिलाओं के द्वारा उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

Hindi News/ Raigarh / Video- शराब दुकान को लेकर भड़की महिलाएं, निकाली रैली, फिर डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए ये कहा…

ट्रेंडिंग वीडियो