scriptCG Train News: बढ़ी परेशानी! एक्सप्रेस के बाद लोकल ट्रेनों का परिचालन रद्द, इस वजह से लिया गया फैसला | CG Train News: Local train operations cancelled | Patrika News
रायगढ़

CG Train News: बढ़ी परेशानी! एक्सप्रेस के बाद लोकल ट्रेनों का परिचालन रद्द, इस वजह से लिया गया फैसला

CG Train News: पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर रेल मंडल के कोतरलिया रेलवे स्टेशन को जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। इससे कई ट्रेन को रद्द किया गया है।

रायगढ़Jul 01, 2024 / 09:28 am

Khyati Parihar

CG Train News
CG Train News: पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर रेल मंडल के कोतरलिया रेलवे स्टेशन को जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। इससे कई ट्रेन को रद्द किया गया है। वहीं रायगढ़ से बिलासपुर के बीच चलने वाले मेमू लोकल को रद्द किए जाने के कारण लोकल यात्री काफी परेशान हैं। जबकि इस ट्रेन से रोजाना सैकड़ों की संया में रायगढ़ से बिलासपुर व बिलासपु से रायगढ़ आते हैं। जिससे रायगढ़ से चलने वाली मेमू अक्सर पैक रहती है।
रेलवे द्वारा विगत 18 जून को सूचना जारी किया था कि नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य 22 से 30 जून तक होना है। जिसके चलते एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ लोकल ट्रेनों का भी रद्द किया गया है। इस अवधि में राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम तलाईपल्ली माइंस लाइन को कोतरलिया स्टेशन से जोड़ा जा रहा है। जबकि कोतरलिया स्टेशन रायगढ़ के बाद आता है। कोतरलिया स्टेशन से होकर गुजरने वाली ट्रेन को कैंसल किया गया यह तो लोगों के समझ में आया, लेकिन रायगढ़ से बिलासपुर के बीच चलने वाली ट्रेन को रद्द करना समझ से परे है। इसको लेकर लोकल यात्रियों में आक्रोश भी देखा जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Train Cancelled: 29 जून से 8 जुलाई के बीच बड़ा ब्लॉक, इस रूट की 14 से ज्यादा एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द, कई का बदला समय

इस संबंध में जब यात्रियों से बात की गई तो उनका कहना था कि इस ट्रेन का नौकरी पेशा तो उपयोग करते हैं, साथ ही ज्यादातर लोकल व्यवसाय व छोटे स्टेशन के लोगों के लिए ज्यादा उपयोगी है। ऐसे में कई का रोजगार भी इस सप्ताहभर के अंदर में प्रभावित हुआ है। वहीं इनका कहना था कि सप्ताह के हर दिन बिलासपुर से लेकर रायगढ़ के बीच कई जगह सप्ताहिक बाहर लगता है, जिसमें छोटे व्यवसायी लोकल ट्रेन से ही अपना सामान लेकर बाजार तक पहुंचते हैं और पूरे दिन बिक्री करने के बाद उसी ट्रेन से वापस भी आते हैं, लेकिन इसके रद्द होने से इनको काफी नुकसान हो रहा है।

CG Train News: एक्सप्रेस में सफर करने की मजबूरी

मेमू व टाटानगर-बिलासपुर एक्सप्रेस के रद्द होने से छोटे स्टेशन के यात्रियों को काफी समस्या हो रही है। साथ ही बडे़ स्टेशन जाने वाले यात्री मजबूरी में एक्सप्रेस ट्रेन से सफर कर रहे हैं, जिससे इनको अधिक किराया देना पड़ रहा है। ऐसे में इनका कहना है कि अगर कोतरलिया में काम चल रहा था तो रायगढ़-बिलासपुर के बीच लोकल ट्रेनों का परिचालन होता तो काफी राहत मिलती। ऐसे में अब यह कैंसिलेशन कहीं आगे न बढ़ जाए इसकी भी चिंता सताने लगी है।

Hindi News/ Raigarh / CG Train News: बढ़ी परेशानी! एक्सप्रेस के बाद लोकल ट्रेनों का परिचालन रद्द, इस वजह से लिया गया फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो