scriptPune News: नौकरी नहीं मिली तो निकल गया संन्यासी बनने, किया ऐसा काम की पहुंच गया जेल; जाने पूरा मामला | Pune News: If I did not get a job, I left to become a sannyasin, did such work, reached jail; know the whole matter | Patrika News
पुणे

Pune News: नौकरी नहीं मिली तो निकल गया संन्यासी बनने, किया ऐसा काम की पहुंच गया जेल; जाने पूरा मामला

महाराष्ट्र के पुणे से सटे पिंपरी-चिंचवड से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक इंजीनियर को जब नौकरी नहीं मिली तो वह साधू बनने के लिए घर से निकल गया। घूमते हुए इंजीनियर ऐसी जगह पहुंच गया, जहां पर सेना अगर इस युवक को देखती तो गोली मार सकती थी। जाने पूरा मामला।

पुणेSep 17, 2022 / 07:08 pm

Siddharth

jail.jpg

Jail

महाराष्ट्र के पुणे से सटे पिंपरी-चिंचवड से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी जब एक इंजीनियर को नौकरी नहीं मिली तो उसने संन्यास लेने का मन बना लिया और सीधे पहुंच गया जम्‍मू-कश्‍मीर। इसके बाद साधू बनने के लिए इंजीनियर ने हिमालय की चढ़ाई शुरू कर दी। हालांकि इलाके की जानकारी न होने की वजह से शख्स भटकता हुआ सेना के प्रतिबंधित इलाके में पहुंच गया। जिसके बाद मौके पर पहुंच कर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शख्स को हिरासत में लिया।
हिरासत में लेने के बाद जब पुलिस ने शख्स से कड़ी पूछताछ की तो उसने अपनी यह कहानी बताई। इस पूरी घटना की जानकारी देते हुए सांगवी पुलिस ने बताया कि 27 साल के युवक का नाम आकाश वासुदेव काले है। यह पुणे से सटे पिंपरी-चिंचवड के पिंपले सौदागर में रहता है। युवक ने हाल ही में इंजीनियरिंग पूरी की है और कई जगह नौकरी की तलाश कर रहा था, लेकिन उसे कहीं नौकरी नहीं मिली। निराश होकर उसने संन्यास लेने का मन बनाया और साधु बनने के लिए जम्‍मू-कश्‍मीर चला गया।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: अमेरिका में नौकरी दिलाने के नाम पर व्यापारी से की ठगी, ठगों ने लगाया 8 करोड़ से अधिक का चूना

बता दें कि सांगवी पुलिस के मुताबिक, ये युवक ट्रेन से जम्मू-कश्मीर पहुंचा और हिमालय पर चढ़ाई करने लगा। इस दौरान वह सेना के प्रतिबंधित इलाके में चला गया। वहां पर पेट्रोलिंग कर रही स्थानीय पुलिस टीम की नजर युवक पर पड़ गई। जिसके बाद पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया। पुलिस पूछताछ में जब युवक ने अपनी कहानी सुनाई तो पुलिस को उसकी बातों पर यकीन नहीं हुआ और वो आकाश को जासूस और घुसपैठिया ही समझती रही।
इसके बाद पुलिस ने युवक को अपने साथ थाने ले जाकर कड़ी पूछताछ की। इसके साथ ही पिंपरी-चिंचवड पुलिस कंट्रोल सेल से संपर्क कर युवक के बारे में डिटेल्स की मांग की। यहां से जम्‍मू पुलिस को आकाश के लापता होने की जानकारी दी गई। सांगवी पुलिस के वरिष्ठ निरीक्षक सुनील टोनपे ने बताया कि आकाश कश्‍मीर में ऐसी जगह चल गया था, जहां पर अगर सेना की नजर इसपर पड़ती तो बिना किसी चेतावनी के सीधे गोली मार देती। आकाश की किस्‍मत अच्‍छी थी कि सेना से पहले पुलिस ने की नजर इसपर पड़ गई। यहां से आकाश के घरवालों के साथ एक पुलिस टीम को भेजकर उसे वापस लाया गया।

Hindi News/ Pune / Pune News: नौकरी नहीं मिली तो निकल गया संन्यासी बनने, किया ऐसा काम की पहुंच गया जेल; जाने पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो