scriptज्यादा दिन नहीं चलेगी महविकास अघाड़ी सरकार! कांग्रेस नेता पटोले ने फिर कसा तंज-पवार है MVA का रिमोट कंट्रोल | Maharashtra Congress chief nana patole says Sharad pawar is a remote Control of Maha Vikas Aghadi Govt | Patrika News
राजनीति

ज्यादा दिन नहीं चलेगी महविकास अघाड़ी सरकार! कांग्रेस नेता पटोले ने फिर कसा तंज-पवार है MVA का रिमोट कंट्रोल

महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा, कांग्रेस चीफ नाना पटोले ने एक बार फिर सहयोगी दल पर कसा तंज

Jul 15, 2021 / 08:02 am

धीरज शर्मा

Maharashtra Congress chief nana patole says Sharad pawar is a remote Control of Maha Vikas Aghadi Govt

Maharashtra Congress chief nana patole says Sharad pawar is a remote Control of Maha Vikas Aghadi Govt

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास अघाड़ी ( MVA ) सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। रह-रह कर गठबंधन में बगवात के सुर सुनाई देते हैं। खास कर कांग्रेस ( Congress ) की ओर से लगातार अपनी ही सरकार को आड़े हाथ लिया जा रहा है।
एक बार फिर सरकार में सहयोगी महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ( Nana Patole ) ने एनसीपी चीफ शरद पवार ( Sharad Pawar ) के जरिए महाविकास अघाड़ी सरकार पर तंज कसा है। पटोले ने कहा है राज्य में शिवसेना के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार का ‘रिमोट कंट्रोल’ एनसीपी प्रमुख शरद पवार के पास है।
यह भी पढ़ेंः चुनाव नहीं कुछ बड़ा करने के लिए गांधी परिवार से मिले प्रशांत किशोर, कांग्रेस के मिलेगा फायदा!

महाराष्ट्र की महविकास अघाड़ी सरकार में शिवेसना के बाद एनसीपी दूसरा बड़ा घटक है, जबकि कांग्रेस का तीसरा स्थान है। बावजूद इसके कांग्रेस की ओर से लगातार अपने ही गठबंधन सहयोगियों पर तंज कसे जा रहे हैं।
एक स्थानीय चैनल से बातचीत में एक बार फिर नाना पटोले ने प्रदेश की सियासत में हलचल बढ़ा दी है। पटोले से जब पूछा गया कि मंगलवार को पवार के आवास पर हुई बैठक में क्यों नहीं बुलाया गया, जब प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के एक समूह ने एनसीपी चीफ से मुलाकात की, इस पर पटोले ने कहा, ‘यह बैठक राज्य सरकार और उसके समन्वय के लिए थी। यह पार्टी स्तर की बैठक नहीं थी। पवार वास्तव में इस MVA सरकार का रिमोट कंट्रोल हैं।
पटोले ने इससे पहले दिन में ही एनसीपी पर धोखे का आरोप भी लगाया था। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी के साथ धोखा हुआ था। इस धोखे को ध्यान में रखते हुए उनकी पार्टी 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी कर रही है।
पटोले का इशारा साफ तौर पर महाराष्ट्र में 2014 के विधानसभा चुनाव के दौरान एनसीपी के कांग्रेस से अलग होकर चुनाव लड़ने की तरफ था।

हालांकि कुछ दिन पहले पटोले ये भी कह चुके कि कांग्रेस अगला चुनाव अपने दम पर लड़ेगी।
एनसीपी के कारण बीजेपी को फायदा
दरअसल महाराष्ट्र कांग्रेस का एक तबका ये मानता है कि विधानसभा चुनाव के दौरान एनसीपी के अलग लड़ने की वजह से इसका सीधा फायदा बीजेपी को मिला, जिसने 122 सीट जीती थीं और सरकार बनाने का दावा किया था।
बता दें कि उस दौरान एनसीपी ने तब सरकार बनाने के लिए बीजेपी को बाहर से समर्थन दिया था और कहा था कि वह ऐसा महाराष्ट्र के हित में और राज्य के विकास के लिए कर रही है।
हालांकि बीजेपी ने एनसीपी से समर्थन ना लेते हुए अपने सहयोगी शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बना ली थी।
यह भी पढ़ेँः नवजोत सिंह सिद्धू का आप में जाना तय! अब केजरीवाल ने दिया बड़ा संकेत

राहुल के नेतृत्व में जीतेंगे आम चुनाव
पटोले ने कहा कि 2024 में राहुल गांधी के नेतृत्व में केंद्र में कांग्रेस की सरकार आएगी। पटोले ने बीजेपी पर समूचे राष्ट्र को बेचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की वजह से लोग महामारी से पीड़ित हैं। महंगाई बढ़ने से उनकी स्थिति खराब होती जा रही है। राष्ट्रीय स्तर पर केवल कांग्रेस ही बीजेपी की जगह ले सकती है।

Hindi News/ Political / ज्यादा दिन नहीं चलेगी महविकास अघाड़ी सरकार! कांग्रेस नेता पटोले ने फिर कसा तंज-पवार है MVA का रिमोट कंट्रोल

ट्रेंडिंग वीडियो