scriptइवीएम गड़बड़ी की शिकायत लेकर कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग | Patrika News
राजनीति

इवीएम गड़बड़ी की शिकायत लेकर कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग

-गहलोत, हुड्डा, माकन, जयराम, वेणुगोपाल, खेड़ा समेत कई नेता प्रतिनिधि मंडल में शामिल

-पोस्टल बैलेट में कांग्रेस आगे और इवीएम में बीजेपी

नई दिल्लीOct 10, 2024 / 10:59 am

Shadab Ahmed

नई दिल्ली. कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों में इवीएम गड़बड़ी की शिकायत चुनाव आयोग से की है। कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने 31 पेज की शिकायत दी है। इसमें लिखित में 7 निर्वाचन क्षेत्रों से 7 शिकायतें शामिल है।
कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल में पूर्व सीएम अशोक गहलोत, भूपेन्द्र हुड्डा, कोषाध्यक्ष अजय माकन, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव जयराम रमेश, मीडिया व प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा शामिल रहे। चुनाव आयोग से बैठक के बाद कांग्रेस नेताओं ने कहा कि उन्होंने आयोग को 20 शिकायतों के बारे में बताया है। इनमें से 7 शिकायतें 7 निर्वाचन क्षेत्रों से लिखित में दी है। शेष 13 विधानसभाओं की शिकायत भी जल्द ही देंगे।
पवन खेड़ा ने कहा कि मतगणना के दिन कुछ मशीनें 99 फीसदी चार्ज थीं और अन्य सामान्य मशीनें 60-70 फीसदी चार्ज थीं। हमने मांग की कि जांच पूरी होने तक उन मशीनों को सील और सुरक्षित रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आयोग ने हमें इस मामले पर गौर करने का आश्वासन दिया है। आयोग ने कहा है कि प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारियों से परामर्श करने के बाद वे इस पर जवाब देंगे। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चुनाव आयोग को चिटठी भी लिखी।

पोस्टल बैलेट में कांग्रेस आगे

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के ये नतीजे चौंकाने वाले हैं क्योंकि सबको लग रहा था कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी। जब पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हुई तो कांग्रेस हर जगह आगे चल रही थी, लेकिन जब इवीएम की गिनती शुरू हुई तो कांग्रेस पीछे चल रही थी। कई जगहों पर वोटों की गिनती में देरी होने की शिकायत भी मिली है।

Hindi News / Political / इवीएम गड़बड़ी की शिकायत लेकर कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग

ट्रेंडिंग वीडियो