scriptUP Nikay Chunav: सपा के बाद अब भाजपा में बगावत, वरुण गांधी ने निकाय चुनाव में दिया निर्दलीय उम्मीदवारों को समर्थन | UP Nikay Chunav BJP MP Rebellion in party | Patrika News
पीलीभीत

UP Nikay Chunav: सपा के बाद अब भाजपा में बगावत, वरुण गांधी ने निकाय चुनाव में दिया निर्दलीय उम्मीदवारों को समर्थन

UP Nikay Chunav: एक दिवसीय दौरे पर पीलीभीत पहुंचे भाजपा सांसद वरूण गांधी ने निकाय चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थन का ऐलान किया।

पीलीभीतMay 08, 2023 / 02:32 pm

Prashant Tiwari

UP Nikay Chunav BJP MP Rebellion in party

भाजपा सांसद वरुण गांधी

उत्तर प्रदेश में हो रहे निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के सांसद ने पार्टी से बगावत कर दिया है। दरअसल पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने निकाय चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के जगह निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थन का ऐलान कर दिया। वरुण रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बिना नाम लिए अपनी पार्टी पर भी हमला बोला। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से उनके प्रत्याशियों को वोट देने के लिए अपील की।
निर्दलीय उम्मीदवारों को दिया समर्थन
सांसद वरुण गांधी रविवार को एक दिवसीय दौरे पर पीलीभीत पहुंचे थे। यहां उन्होंने बीसलपुर में जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीसलपुर और पूरनपुर के नगर पालिका परिषद पर निर्दलीय प्रत्याशी को अपना समर्थन दे दिया। इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद लोगों से अपने प्रत्याशियों को वोट देने के लिए अपील की।
राजनीति में ईमानदार लोग कम बचे
भाजपा सांसद वरुण गांधी ने रविवार शाम को बीसलपुर के डाकखाना तिराहे पर निर्दलीय प्रत्याशी माधुरी देवी के लिए जनसभा किया। उन्होंने लोगों से कहा कि बीसलपुर नगर पालिका के अध्यक्ष पद के जितने प्रत्याशी हैं, वह सभी पैसे वाले हैं और किसी ने किसी के सहारे चुनाव लड़ रहे हैं। केवल माधुरी देवी ही एकमात्र ऐसी प्रत्याशी हैं, जो पैसे से काफी कमजोर हैं लेकिन जन सेवा करने के लिए चुनाव लड़ रही हैं।

माधुरी के पति राजेश सिंह पिछले 30 वर्षों से प्रतिनिधि हैं। उन्होंने अगर ईमानदारी से काम नहीं किया होता तो वह भी बहुत पैसे वाले हो जाते। इस बार बीसलपुर में कुछ लोग पैसे के दम पर नगर पालिका अध्यक्ष पद का चुनाव जीतना चाहते हैं ,लेकिन नगर की जनता उन्हें पालिका अध्यक्ष नहीं बनाएगी।
निर्दलीय उम्मीदवार के घर पहुंचे
बीसलपुर में जनसभा को संबोधित करने के बाद वरुण गांधी सराफा बाजार में विपिन सराफ के घर और प्रतिष्ठान में पहुंचे। यहां उन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष पद के निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप जायसवाल लल्लन को अपना समर्थन दिया। इस दौरान प्रदीप अपने समर्थकों के साथ सांसद के स्वागत के लिए मौजूद रहे। सांसद ने पूर्व चेयरमैन और निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप जायसवाल लल्लन की तारीफ की। उन्होंने लल्लन को अपना दाहिना हाथ बताया।
पार्टी से नाराज चल रहे वरुण गांधी
प्रदेश की राजनीति पर नजर रखने वाले वरिष्ठ पत्रकार रिजवान पुंडीर बताते है कि भाजपा सांसद पिछले करीब 5 सालों से पार्टी से नाराज चल रहे है। वह कभी भाजपा के स्टार प्रचारक भी रहे। भाजपा में योगी आदित्यनाथ और उनके समर्थकों के बढ़ते प्रभाव से वह खुद को पार्टी में अपमानित महसूस कर रहे है।
लोकसभा का चुनाव करीब होने के कारण वह खुल कर कुछ बोल भी नहीं रहे है। निर्दलीय प्रत्याशियों को समर्थन देकर वह पार्टी को अपनी ताकत का एहसास कराना चाहते है।

Hindi News/ Pilibhit / UP Nikay Chunav: सपा के बाद अब भाजपा में बगावत, वरुण गांधी ने निकाय चुनाव में दिया निर्दलीय उम्मीदवारों को समर्थन

ट्रेंडिंग वीडियो