scriptDiamond city : 3 साल बाद खुला किस्मत का ताला, एक ही झटके में बना लखपति | panna diamond city worker found 50 lakh diamond from panna mines | Patrika News
पन्ना

Diamond city : 3 साल बाद खुला किस्मत का ताला, एक ही झटके में बना लखपति

Diamond city : 10 साथियों ने मिलकर ली थी उथली हीरा खदान, तीन साल से ढूंढ रहे थे हीरा। अब 7.90 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला, करीब 50 लाख रुपए आंकी जा रही कीमत।

पन्नाJul 29, 2023 / 05:23 pm

Shailendra Sharma

panna.jpg

Diamond city : हीरों की नगरी पन्ना ने एक बार मजदूरों की किस्मत रातों रात बदल दी। करीब तीन साल की कड़ी मेहनत के बाद इन मजदूरों की किस्मत ऐसी बदली की वो सीधे लखपति बन गए। दरअसल पन्ना की रत्नगर्भा धरती में एक बार फिर उथली खदान में बेशकीमती हीरा मिला है जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए आंकी जा रही है। जरुआपुर की उथली खदान में मिला ये हीरा 7.90 कैरेट का है जिसे जल्द ही हीरों की नीलामी में रखा जाएगा।

10 साथियों ने मिलकर ली थी खदान
सुनील कुमार नाम के किसान ने अपने 9 साथियों के साथ मिलकर जरुआपुर गांव में एक निजी भूमि में हीरा खदान खोदने का पट्टा हीरा कार्यालय से लिया था। करीब तीन साल तक लगातार सभी ने कड़ी मेहनत कर एक कंकड़ के बीच हीरे की तलाश की लेकिन हीरा उनके साथ नहीं लगा । तीन साल की मेहनत के बाद भी सुनील व उनके साथियों ने हिम्मत नहीं हारी और मेहनत जारी रखी और अब उसका फल उन्हें इस कदर मिला की वो एक ही झटके में लखपति बन गए हैं। शुक्रवार को जब उन्हें हीरा खदान में एक चमकता हुआ कंकड़ मिला तब सभी साथी खुशी के मारे झूम उठे और हीरा लेकर हीरा कार्यालय में पहुंचे।

यह भी पढ़ें

White Snake मंदिर में प्रकट हुआ सफेद नाग, शिवलिंग से लिपटा तो होने लगी जय जयकार, देखें वीडियो



panna_2.jpg

करीब 50 लाख रुपए का है हीरा
जिस चमकते हुए पत्थर को सुनील व उसके साथी हीरा कार्यालय लेकर पहुंचे वो 7.90 कैरेट बजन का जैम क्वालिटी का हीरा निकला । हीरे को हीरा कार्यालय में जमा करा दिया गया है और अब इस हीरे को अगली नीलामी में रखा जाएगा। हीरा व्यापारियों की मानें तो प्योर जैम क्वालिटी के हीरे की कीमत से 3.50 लाख से 6.50 लाख रुपए प्रति कैरेट तक होती है। इस लिहाज से ये हीरा करीब 50 लाख रुपए का होना चाहिए। वहीं हीरा पाने वाले किसान सुनील कुमार व अन्य साथियों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि नीलामी के बाद जो राशि मिलेगी। उसे हम सभी आपस मे बांट लेंगे।

देखें वीडियो- सावन के महीने में शिवलिंग से आकर लिपटा सफेद नाग

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8mtv52

Hindi News/ Panna / Diamond city : 3 साल बाद खुला किस्मत का ताला, एक ही झटके में बना लखपति

ट्रेंडिंग वीडियो