scriptबैडमिंटन : चोट के बाद भी सौरभ वर्मा ने जीता नीदरलैंड्स ओपन खिताब | Sourabh Verma wins Dutch Open to bag second BWF title of the year | Patrika News
अन्य खेल

बैडमिंटन : चोट के बाद भी सौरभ वर्मा ने जीता नीदरलैंड्स ओपन खिताब

भारत के उदीयमान बैडमिंटन प्लेयर सौरभ वर्मा ने नीदरलैंड्स में खेले गए डच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है।

Oct 15, 2018 / 02:35 pm

Prabhanshu Ranjan

sourabh verma

sourabh verma

नई दिल्ली। विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में 62वें नंबर पर काबिज भारत के उदीयमान खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने नीदरलैंड्स ओपन का खिताब जीत लिया है। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में सौरभ वर्मा ने मलेशिया के जून वेई चीम को मात देते हुए साल का दूसरा खिताब अपने नाम किया। गौरतलब हो कि सौरभ ने इसी साल चीन ओपन का खिताब जीतने में भी कामयाबी हासिल की थी। डच ओपन के फाइनल मुकाबले में सौरभ ने जून को 21-19, 21-13 के अंतर से मात दी।

चोट के बाद भी हासिल की जीत-
नीदललैंड्स ओपन के पुरुष एकल वर्ग का फाइनल मुकाबला सौरभ वर्मा और जून के बीच 40 मिनटों तक चला। इस मुकाबले में सौरभ चोटिल भी हो गए थे। लेकिन चोट के साथ सौरभ ने दमदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। डच ओपन के सेमीफाइनल में सौरभ ने शीर्ष वरीयता प्राप्त नीदरलैंड्स के मार्क कैल्जयो को मात दी थी। सौरभ ने मार्क को उनके घरेलू दर्शकों के सामने 21-18, 21-19 से मात देते हुए फाइनल का टिकट कटाया था।

टूर्नामेंट में सौरभ का सफर-
इससे पहले सौरभ ने क्वार्टरफाइल मुकाबले में फ्रांस के थॉमस रॉक्सेल को 21-16, 16-21 और 21-17 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। टूर्नामेंट के अहम मुकाबलों में सौरभ को एक मात्र चुनौती रॉक्सेल से ही मिली थी। इसके अलावा सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले को सौरभ ने बेहद आसानी से जीतने में कामयाबी हासिल की।

Hindi News / Sports / Other Sports / बैडमिंटन : चोट के बाद भी सौरभ वर्मा ने जीता नीदरलैंड्स ओपन खिताब

ट्रेंडिंग वीडियो