scriptPKL 2024: बेंगलुरु बुल्स की लगातार चौथी हार, पुणेरी पलटन ने 36-22 से हराया | Patrika News
अन्य खेल

PKL 2024: बेंगलुरु बुल्स की लगातार चौथी हार, पुणेरी पलटन ने 36-22 से हराया

पलटन के लिए पंकज मोहिते और मोहित गोयत ने छह-छह अंक अपने नाम किए जबकि कप्तान असलम इनामदार ने पांच और गौरव खत्री तथा अमन ने चार-चार अंक बटोरे। बेंगलुरु के लिए पंकज ही अकेले छह अंक ले पाए। मौजूदा चैंपियन पुणेरी पलटन की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब टीम के 16 अंक हो गए हैं तथा वो टॉप पर कायम है।

नई दिल्लीOct 26, 2024 / 11:13 am

Siddharth Rai

Bengaluru Bulls vs Puneri Paltan, Pro kabaadi league 2024: पूर्व चैंपियन बेंगलुरु बुल्स को प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 11वें सीजन में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है। डिफेंडिंग चैंपियन पुणेरी पलटन ने शुक्रवार को गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में खेले गए सीजन के 16वें मैच में बुल्स को 36-22 से हराया।
पलटन के लिए पंकज मोहिते और मोहित गोयत ने छह-छह अंक अपने नाम किए जबकि कप्तान असलम इनामदार ने पांच और गौरव खत्री तथा अमन ने चार-चार अंक बटोरे। बेंगलुरु के लिए पंकज ही अकेले छह अंक ले पाए।
मौजूदा चैंपियन पुणेरी पलटन की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब टीम के 16 अंक हो गए हैं तथा वो टॉप पर कायम है। वहीं, बेंगलुरु बुल्स को अभी भी इस सीजन में अपनी पहली जीत की तलाश है। टीम को लगातार चौथा हार झेलनी पड़ी है।
लगातार तीन हार के बाद इस मैच में उतरी बेंगलुरु बुल्स के लिए शुरुआत में ही डूबकी किंग परदीप नरवाल टैकल कर लिए गए और पुणेरी ने बेहतरीन शुरुआत की। पलटन की ओर मैच का पहला सुपर रेड मोहित गोयत की ओर से तीसरे ही मिनट में आ गया। असलम इनामदार की टीम ने फिर अगले ही मिनट में बेंगलुरु बुल्स को ऑलआउट करके शुरुआती पांच मिनटों में ही स्कोर 10-1 तक पहुंचा दिया।
मोहित और असलम की बदौलत पुणेरी ने पहले 10 मिनट में खेल में ही 10 प्वॉइंट की लीड कायम कर ली। लेकिन सुरेंद्र नांदल ने पंकज मोहिते को सुपर टैकल करके अपनी टीम दो अंक दिला दिए। बुल्स ने अगले मिनट में भी सुपर टैकल मैच में वापसी करने की कोशिश की। इसके बाद भी पलटन की टीम 16-7 से आगे थी। 17वें मिनट में कप्तान असलम खुद डू ऑर डाई में आए और उन्होंने एक अंक और जुटा लिए। पहले हाफ के अंतिम मिनटों में बेंगलुरु ऑलआउट की कगार पर थी, लेकिन सुशील ने इस बार टीम को बचा लिया। बुल्स ने इसके बाद एक और सुपर टैकल करके दो अंक हासिल कर लिए। पुणेरी ने इसके बावजूद पहले हाफ तक खुद को 18-11 से आगे कर लिया।
दूसरे हाफ में बेंगलुरु ने परदीप नरवाल को सबस्टिट्यूट करके उन्हें मैट से बाहर ही रखा। इससे साफ हो गया कि बुल्स अब डिफेंस पर ही खेलना चाह रही थी। लेकिन 22वें मिनट में बेंगलुरु का डिफेंस नहीं चल पाया और अगले ही मिनट में पुणेरी पलटन ने बेंगलुरु बुल्स को दूसरी बार ऑलआउट करके स्कोर को 24-12 का कर दिया। पूर्व चैंपियन बुल्स के लिए अंजिंक्य पवार रेडिंग में अंक ले रहे थे, लेकिन बाकी रेडरों से उन्हें सहयोग नहीं मिल रहा था। इसी कारण पुणेरी पलटन अपनी बढ़त को लगातार मजबूत करती जा रही थी। 30वें मिनट तक पुणेरी के पास 29-16 की बढ़त कायम थी।
मुकाबले को समाप्त होने में अंतिम 10 मिनट का समय बचा था और पंकज लगातार अंक लेकर बेंगलुरु की उम्मीदें जीवित रखे हुए था। लेकिन पुणेरी की टीम 35वें मिनट तक दस अंकों से आगे हो चुकी थी और उसे जीत की खुशबू आने लगी थी। अंतिम मिनटों में भी पुणेरी ने अंक लेने का सिलसिला जारी रखा और 36-22 के स्कोर से अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

Hindi News / Sports / Other Sports / PKL 2024: बेंगलुरु बुल्स की लगातार चौथी हार, पुणेरी पलटन ने 36-22 से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो