scriptWeather Today: यूपी के 45 जिलोें में बारिश-आंधी की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Weather Today Rain storm warning in 45 districts of UP imd rainfall alert aaj ka mausam | Patrika News
नोएडा

Weather Today: यूपी के 45 जिलोें में बारिश-आंधी की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Today: प्रदेश की राजधानी में सोमवार 24 जून को हुई छिटपुट बरसात और ठंडी हवा ने मौसम का मिजाज बदल दिया है।

नोएडाJun 25, 2024 / 04:06 pm

Aman Kumar Pandey

UP RAINFALL
Aaj Ka Mausam: आज से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हल्की से मध्यम बारिश का दौर शुरू होगा। जो अगले सात दिनों तक जारी रहेगा। पूर्वी उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में तेज बारिश के साथ आंधी- तूफान का अलर्ट है। इस दौरान प्रदेश के ज्यादातर जिलों के तापमान में अधिकतम चार और न्यूनतम में दो-तीन डिग्री सेल्सियस तक गिरावट हो सकती है।
सीनियर मौसम विज्ञानी अतुल कुमार सिंह की मानें तो लखनऊ समेत पूर्वी यूपी के कई जिलों में हल्की बारिश का सिलसिला शुरू होने के बाद से भीषण गर्मी से लोगों को काफी राहत मिली है। उन्होंने आगे बताया कि 27 से 28 जून को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती हैं। इसके आसार बनते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। मौजूदा सप्ताह में प्रदेश के 45 से अधिक जिलों में अच्छी बारिश के पूर्वानुमान हैं।

यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट (Aaj Ka Mausam) 

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के, वाराणसी, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, संत रविदास नगर, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज और सिद्धार्थ नगर में गरज चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही गाजीपुर, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, कुशीनगर, महराजगंज और सिद्धार्थनगर में आंधी चलने का भी अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi News/ Noida / Weather Today: यूपी के 45 जिलोें में बारिश-आंधी की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो