scriptRain Alert: मानसून प्रवेश करते ही मचाया हाहाकार, नोएडा-गाजियाबाद में कर दिया पानी-पानी, आईएमडी का ऑरेंज अलर्ट जारी | Weather Update Orange alert of heavy rain for three days in Delhi NCR Noida Ghaziabad | Patrika News
नोएडा

Rain Alert: मानसून प्रवेश करते ही मचाया हाहाकार, नोएडा-गाजियाबाद में कर दिया पानी-पानी, आईएमडी का ऑरेंज अलर्ट जारी

Rain Alert: मानसून प्रवेश करते ही दिल्ली- एनसीआर में हाहाकार मचा दिया है। गुरुवार से शुक्रवार तक हुई भारी बारिश लोगों के लिए आफत बन गई थी। जगह- जगह जलभराव देखने को मिला था। वहीं, अब IMD ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

नोएडाJul 01, 2024 / 10:01 am

Anand Shukla

Weather Update Orange alert of heavy rain for three days in Delhi NCR Noida Ghaziabad
Rain Alert: दिल्ली- एनसीआर में मानसून की दस्तक हो चुकी है। पहली बारिश ने ही दिल्ली और नोएडा- गाजियाबाद को पानी-पानी कर दिया था। मौसम विभाग ने अब सोमवार से आने वाले तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। इसका मतलब यह है कि बारिश लोगों के लिए राहत की जगह आफत बन सकती है।
मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार के दिन अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसके साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश की संभावना है। मंगलवार यानी 2 जुलाई को भी भारी बारिश की चेतावनी जारी है। इस दौरान अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। वहीं, बुधवार 3 जुलाई को भी भारी बारिश के साथ अधिकतम तापमान और घटकर 29 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

बारिश से लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत

मौसम विभाग ने बताया कि इसके बाद भी राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में मानसून सक्रिय रहेगा, लेकिन भारी बारिश से लोगों को निजात मिलेगी। इस बीच बारिश के चलते पारे में काफी ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है, जिसकी वजह से भीषण गर्मी से जूझ रहे लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं।

बारिश के चलते गाजियाबाद में देखने को मिला था जलभराव

गौरतलब है कि दिल्ली- एनसीआर में बीते गुरुवार सुबह से शुक्रवार सुबह तक हुई जोरदार बारिश लोगों के लिए आफत की बारिश बन गई थी। जगह- जगह हुए जलभराव के चलते लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। भारी बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में इतना ज्यादा जलभराव था कि उसमें गाड़ियां तैरती हुई नजर आ रही थीं। कुछ ऐसा ही हाल गाजियाबाद के लोनी और नोएडा के वीआईपी इलाकों में भी देखने को मिला था।

Hindi News/ Noida / Rain Alert: मानसून प्रवेश करते ही मचाया हाहाकार, नोएडा-गाजियाबाद में कर दिया पानी-पानी, आईएमडी का ऑरेंज अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो