scriptअब गरीबों का सपना होगा साकार, जेवर एयरपोर्ट के पास प्लॉट-फ्लैट बनाने की योजना | Now the dream of the poor will come true, there is a plan to build plots and flats near Jewar Airport | Patrika News
नोएडा

अब गरीबों का सपना होगा साकार, जेवर एयरपोर्ट के पास प्लॉट-फ्लैट बनाने की योजना

जेवर(jewelry) में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट(Noida International Airport) के पास वर्षों से घर बसाने (Settling Down)की चाहत रखने वाले हजारों लोगों का सपना(The dream of thousands of people) अब साकार होने वाला है।

नोएडाJun 19, 2024 / 12:59 pm

Aman Pandey

houses

houses

यमुना एक्सप्रेसव औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) की 10 हजार से ज्यादा फ्लैट और प्लॉट की योजना को मंजूरी देने की तैयारी है। 22 जून को प्रस्तावित यीडा की बोर्ड बैठक में आवासीय भूखंड योजना के प्रस्ताव को पास किया जाएगा।

कमजोर वर्ग के लिए छह हजार प्लॉट की आवासीय योजना

प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में बिल्डरों से जुड़े मामलों के कई अहम प्रस्ताव को शामिल किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक जेपी इंफ्राटेक को लेकर सुरक्षा के साथ सुलह का रास्ता निकालने के लिए बैठक हुई थी, उसका रिजॉल्यूशन प्रस्ताव भी बोर्ड में रखा जाएगा। यमुना प्राधिकरण आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए छह हजार प्लॉट की आवासीय योजना लाने की तैयारी में है। आम लोगों के लिए भी करीब 2500 प्लॉटों की आवासीय योजना आनी है।

सेक्टर-9 में एग्जीबिशन और कन्वेंशन सेंटर बनेगा

सेक्टर-9 में एग्जीबिशन और कन्वेंशन सेंटर बनेगा सेक्टर-9 में जेवर एयरपोर्ट के पास एग्जीविशन और कन्वेंशन सेंटर बनाने का प्रस्ताव भी बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। इन्हें 150-150 एकड़ में विकसित करने की योजना तैयार की जा रही है। बोर्ड बैठक में सबसे अहम फैसला अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों का लाभ न लेने वाले एटीएस और सुपरटेक बिल्डरों पर कार्रवाई को लेकर भी प्रस्ताव आएगा। दोनों ने नोटिस का भी जवाब नहीं दिया है।

जेपी एसोसिएट्स के प्रस्ताव पर मंथन होगा

जेपी एसोसिएट्स के निरस्त प्लॉट बहाल कराने के लिए 200 करोड़ रुपये के प्रस्ताव पर भी बोर्ड बैठक में मंथन होगा। सुपरटेक की परियोजनाओं में फंसे कई हजार खरीदारों की रजिस्ट्री को लेकर भी प्रस्ताव तैयार कर बोर्ड में रखा जाएगा।
यह भी पढ़ें

एक ही चिता हुआ पति-पत्नी का अंतिम संस्कार, पत्नी की मौत का गम नहीं कर सका बर्दाश्त

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने कहा, ”पहले बोर्ड बैठक 21 जून को होनी थी, लेकिन चेयरमैन की व्यस्तता के कारण इसे एक दिन आगे बढ़ाया गया है। बैठक में कई अहम प्रस्ताव रखे जाएंगे।”

Hindi News/ Noida / अब गरीबों का सपना होगा साकार, जेवर एयरपोर्ट के पास प्लॉट-फ्लैट बनाने की योजना

ट्रेंडिंग वीडियो