scriptNoida Film City को 8 साल में तैयार करेंगे बोनी कपूर, सबसे पहले इस फिल्म की होगी शूटिंग | Boney Kapoor will prepare Noida Film City in 8 years No Entry mein Entry film will be shot first | Patrika News
नोएडा

Noida Film City को 8 साल में तैयार करेंगे बोनी कपूर, सबसे पहले इस फिल्म की होगी शूटिंग

Noida Film City का निर्माण 1510 करोड़ रुपए की लागत से किया जाएगा। इसमें करीब 8 साल का वक्त लग जाएगा।

नोएडाJun 28, 2024 / 09:09 am

Sanjana Singh

Noida Film City

Noida Film City

Noida Film City: यमुना प्राधिकरण ( यीडा) फिल्म सिटी की परियोजना को धरातल पर उतारने में जुट गया है। यीडा ने फिल्म निर्माता बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट्स और भूटानी ग्रुप को सेक्टर-21 में अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी के निर्माण और प्रबंधन का काम सौंप दिया। आठ साल में एक हजार एकड़ में फिल्म सिटी पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगी। पूरे प्रोजेक्ट पर 1510 करोड़ रुपए खर्च होंगे। जबकि पहले चरण में करीब 230 एकड़ क्षेत्र का विकास किया जाएगा।

6 महीने में शुरू होगा काम

विकासकर्ता कंपनी से छह माह में यहां काम शुरू करने की शर्त रखी गई है। यीडा और विकासकर्ता कंपनी के प्रतिनिधियों ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर के दौरान कई घोषणाएं भी की हैं। यीडा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि फिल्म निर्माण की सुविधाओं के निर्माण के लिए तीन वर्ष और परियोजना पूरी करने की समय सीमा आठ वर्ष तय है।
वहीं, फिल्म निर्माता और बेव्यू प्रोजेक्ट्स के पार्टनर बोनी कपूर ने कहा कि फिल्म सिटी परियोजना से वैश्विक फिल्म उद्योग के मानचित्र पर उत्तर प्रदेश की उपस्थिति बढ़ेगी। कार्यक्रम की औपचारिकताओं के बाद उन्होंने फिल्म सिटी का मॉडल भी लॉन्च किया। इसके जरिये भी योजनाबद्ध सुविधाओं और बुनियादी ढांचे की जानकारी दी गई।
वहीं, भुटानी ग्रुप के सीईओ आशीष भूटानी ने कहा कि परियोजना में अत्याधुनिक स्टूडियो, शॉपिंग सेंटर और पर्यटन स्थल शामिल होंगे। अहम है कि यीडा परियोजना के लिए आवंटन पत्र पहले ही जारी किया जा चुका है।
यह भी पढ़ें

Akshay Kumar को पीछे कर Boney Kapoor निकले आगे, Noida Film City की जमीन पर कल लेंगे कब्जा

सबसे पहले ‘नो एंट्री में एंट्री’ फिल्म की होगी शूटिंग

बोनी कपूर ने अपनी अगली फिल्म ‘नो एंट्री में एंट्री’ की शूटिंग नई फिल्म सिटी करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यहां शूट होने वाली पहली फिल्म होगी। मौके पर कलाकारों को फिल्म सिटी में विला दिए जाने की घोषणा भी की गई।

Hindi News/ Noida / Noida Film City को 8 साल में तैयार करेंगे बोनी कपूर, सबसे पहले इस फिल्म की होगी शूटिंग

ट्रेंडिंग वीडियो