script10 साल में पहली बार बदला PM मोदी का तेवर, सांसदों की ले रहे क्लास, फोटो वायरल | PM Modi meet chirag paswan prime minister attitude changed first time in 10 years | Patrika News
राष्ट्रीय

10 साल में पहली बार बदला PM मोदी का तेवर, सांसदों की ले रहे क्लास, फोटो वायरल

New Delhi: संसद सत्र की शुरुआत के बाद से प्रधानमंत्री मोदी से एनडीए गठबंधन के तमाम घटक दल के नेता मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने आज चिराग पासवान से मुलाकात की।

नई दिल्लीJun 28, 2024 / 07:31 pm

Prashant Tiwari

केंद्र की सत्ता में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के बाद से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। पिछले कई दिनों से वह संसद भवन और अपने कार्यालय में लगातार विभिन्न दलों के सांसदों से मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपनी पार्टी के सभी सांसदों के साथ राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात की तस्वीर खुद पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है।
NDA गठबंधन के नेताओं से मिल रहे हैं PM मोदी
संसद सत्र की शुरुआत के बाद से प्रधानमंत्री मोदी से एनडीए गठबंधन के तमाम घटक दल के नेता मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को चिराग पासवान ने अपनी पार्टी के सांसद अरुण भारती, राजेश वर्मा, शांभवी चौधरी, वीणा देवी के साथ प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की
चिराग में दिखती है रामविलास जी की अश्क

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर मुलाकात की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि रामविलास पासवान जी मेरे बहुत प्रिय मित्र थे। उनकी बहुमूल्य अंतर्दृष्टि मुझे बहुत याद आती है। मुझे चिराग पासवान को आगे बढ़ते हुए राम विलास जी के दृष्टिकोण को पूरा करते हुए देखकर खुशी हो रही है। हमारी पार्टियां सार्वजनिक सेवा के लिए मजबूती से एक साथ हैं।

क्या कह रहे जानकार

वरिष्ठ पत्रकार सुनील पांडेय कहते हैं कि पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी या फिर विजय कुमार सिन्हा। पीएम ने कभी इन नेताओं की तारीफ में कोई शब्द नहीं बोले हैं। स्वाभाविक है कि बीजेपी के इन नेताओं की छाती पर सांप लोटने जैसी बात है। चिराग पासवान की उम्र अभी कम है। उन्होंने सियासत में अपने धैर्य का परिचय देते हुए अपनी योग्यता साबित की है। पीएम मोदी उसी बात की तारीफ कर रहे हैं। हालांकि, ये तय मानिए कि बिहार में भविष्य में कोई भी राजनीतिक स्तर पर बड़े फैसले की बात होगी, चिराग पासवान को तरजीह मिलनी तय है। इससे बीजेपी के स्थानीय नेताओं पर फर्क तो पड़ेगा ही।
वहीं दूसरी ओर वरिष्ठ पत्रकार और समीक्षक धीरेंद्र कुमार मानते हैं कि चिराग पूर्व से ही पीएम मोदी के करीब रहे हैं। पीएम मोदी कई बार उन्हें गले लगा चुके हैं। उनकी तारीफ कर चुके हैं। चिराग पासवान खुद को पीएम मोदी का हनुमान कहते हैं। प्रधानमंत्री आज से नहीं पूर्व से ही चिराग की तारीफ करते रहे हैं। इस बार के चुनाव में तो चिराग ने अपनी योग्यता साबित की है। इसलिए उनकी तारीफ तो बनती है।
गुरुवार को जदयू के नेताओं से मिले थे पीएम मोदी

बता दें, इससे पहले गुरुवार को जदयू के सांसदों से भी पीएम मोदी ने मुलाकात की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व की सराहना की थी। वहीं, बुधवार को तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सांसदों ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी।

Hindi News/ National News / 10 साल में पहली बार बदला PM मोदी का तेवर, सांसदों की ले रहे क्लास, फोटो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो