scriptमेलबर्न की तर्ज पर बनाया जा रहा नोएडा स्टेडियम | noida sector21 stadium lines melbourne | Patrika News
नोएडा

मेलबर्न की तर्ज पर बनाया जा रहा नोएडा स्टेडियम

नोएडा में जल्द होंगे टी-20 और रणजी  मैच

नोएडाApr 02, 2016 / 04:04 pm

Lokesh Kumar

noida stadium

noida stadium

नोएडा। जल्द ही नोएडावासियों को शहर में क्रिकेट स्टेडियम का तोहफा मिलने वाला है। मेलबर्न की तर्ज पर बनाए जा रहे नोएडा के 21ए स्टेडियम का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। इस स्टेडियम के बनने से जहां एक तरफ नोएडा को एक अलग पहचान मिलेगी। वहीं नोएडा में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। जानकारी के मुताबित स्टेडियम का निर्मण कार्य इसी साल पूरा कर लिया जाएगा। स्टेडियम को पूरा करने की डेडलाइन जुलाई 2016 तय की गई है। स्टेडियम का कार्य पूरा होने के बाद स्टेडियम में रणजी मैच के साथ टी-20 मैच खेले जा सकेंगे। हालांकि स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे या नहीं इस बात पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।


नोएडा में बनाया जा रहा स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न स्टेडियम की तर्ज पर बनाया जा रहा है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम वाली सभी सुविधाएं मौजूद होंगी। इसके साथ ही स्टेडियम में लगभग 50 हजार लोग एक साथ बैठकर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। साथ ही इस स्टेडियम में डे नाइट मैच भी खेले जाने की सुविधा रहेगी। इस स्टेडियम को बनाने में नोएडा प्राधिकरण ने 85 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।

दर्शकों के लिए होंगी खास सुविधाएं
स्टेडियम में दर्शकों के लिए सभी सुविधाए मुहैया कराई जाएंगी। जिसमें पैंट्री, कैंटीन, स्नैक्स शॉप्स, रूम, वेटिंग एरिया, फर्स्ट एड, पीने का पानी, लार्ज स्कोर स्क्रीन जैसी सुविधाएं शामिल हैं। प्राधिकरण स्टेडियम के निर्माण में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। स्टेडियम का लगभग कार्य पूरा हो चुका है, जो बाकी के कार्य बचे हैं उन पर भी तेजी से कार्य किया जा रहा है।


नोएडा में बढ़ेगा व्यापार
नोएडा में इस स्टेडियम के बनने से दूर-दराज से लोग यहां मैच देखने के लिए आएंगे। बड़े-बड़े स्टार प्लेयर्स से भी लोगों को मिलने का मौका मिलेगा। नोएडा के व्यापार में तेजी आएगी। नोएडा के होटल्स, रेस्टोरेंट, बाजार सभी को रोजगार मिलेगा, जिससे नोएडा अपनी एक अलग पहचान बनाएगा।

Hindi News/ Noida / मेलबर्न की तर्ज पर बनाया जा रहा नोएडा स्टेडियम

ट्रेंडिंग वीडियो