scriptखेत में पड़ी बिजली की तार हटाते समय करंट की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की मौत | Two brothers died due to electrocution while removing the electric wire lying in the field | Patrika News
समाचार

खेत में पड़ी बिजली की तार हटाते समय करंट की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की मौत

-चूनावढ़ थाना अंतर्गत गांव भादवावाली में हुआ हादसा

श्री गंगानगरJun 14, 2024 / 07:22 pm

Ajay bhahdur

खेत में पड़ी विद्युत तार हटाते समय करंट की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की मौत

चूनावढ़. गोल घेरे में खेत में पेड़ी तार व घटना स्थल मौजूद ट्रैक्टर। इनसेट में मृतकों की फाइल फोटो।

चूनावढ़. चूनावढ़ थाना अंतर्गत गांव भादवा वाली में गुरुवार रात खेत में काम कर रहे दो भाइयों की करंट लगने से मौत हो गई है। मृतकों के शवों को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। अगले दिन शुक्रवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए गए है। नम आंखों से गमगीन माहौल में दोनों शवों का अंतिम संस्कार किया गया।
पुलिस जानकारी के अनुसार बीती रात 9 और 10 बजे के करीब दो सगे भाई खेत में काम कर रहे थे। अंदाजा लगाया जा रहा है कि जमीन पर पड़ी विद्युत तार को हटाने के लिए ट्रैक्टर से एक भाई नीचे उतरा। बिजली की तार को साइड में करते समय वह करंट की चपेट में आ गया। भाई को तड़पते देख दूसरे भाई ने बचाव की कोशिश की गई, जिस दौरान वह भी करंट की चपेट में आ गया। हादसे में दोनों सगे भाई नरेंद्र कुमार (36) व भीमसेन (40) पुत्र सत्य प्रकाश जाति भादू निवासी ढाणी 501 एलएनपी भादवां वाली पुलिस थाना चूनावढ़ की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर चूनावढ़ पुलिस थाना के एसएचओ राजीव रॉयल पुलिस जाब्ते के साथ मौके पहुंचे और घटना स्थल का मौका मुआयना कर शवों को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। मृतकों के ताया का लडक़ा सीताराम ने मर्ग दर्ज करवाई है। पुलिस ने दोनों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए। घटना का पता चलते ही गांव में मातम छा गया और शाम को गमगीन माहौल में नम आंखों से मृतकों के शवों का अंतिम संस्कार किया गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

घर में दोनों थे कमाने वाले

दोनों भाई अपने पीछे माता-पिता, पत्नी व बच्चों को छोड़ गए है। दोनों भाइयों की मेहनत से ही दोनों घरों का पेट पलता था। दोनों भाई एक साथ खेती करते थे। मृतक भीम सैन का एक लडक़ा (15) व मृतक नरेंद्र कुमार का एक लडक़ा (13) व एक लडक़ी (8) वर्ष की है। अब घर की जिम्मेदारी बुजुर्ग माता-पिता व दोनों की पत्नियों के कंधों पर आ गई है।

Hindi News/ News Bulletin / खेत में पड़ी बिजली की तार हटाते समय करंट की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो