scriptअधजले होजरी क्लॉथ लूटने की होड़, रोकने को लगाए बेरिकेड | Competition to loot half-burnt hosiery cloth, barricades put up to stop it | Patrika News

अधजले होजरी क्लॉथ लूटने की होड़, रोकने को लगाए बेरिकेड

Competition to loot half-burnt hosiery cloth, barricades put up to stop it

अजमेरApr 21, 2024 / 11:28 pm

Dilip

आज निगम की टीम कर सकती है दोबारा जांच

अजमेर. रेलवे स्टेशन के सामने स्थित लक्ष्मी मार्केट में आगजनी के हादसे के दस दिन बाद भी मौके से मलबे की सफाई नहीं हो सकी है। अलबत्ता अधजले होजरी व रेडीमेड कपड़ों के बंडल व अन्य जला सामान बाहर निकालने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। निगम प्रशासन के निर्देश पर सभी मंजिलों में बल्लियां लगाकर सपोर्ट दिया गया है। निगम की टीम सोमवार को फिर से दौरा करेगी। निगम की मंजूरी मिलने के बाद मरम्मत का काम शुरू हो सकेगा। व्यापारियों का काम-धंधा यहां दस दिनों से ठप है। हालांकि कुछ दवा विक्रेता व अन्य एजेंसी संचालकों ने वैकल्पिक परिसरों में काम शुरू कर दिया है।
बेरिकेडिंग लगाकर रोका

पहली व दूसरी मंजिल से फेंके गए अधजले कपड़ों के बंडलों को लूटने के लिए आसपास की डेरा बस्ती के बच्चे व महिलाएं भी मौके पर पहुंच गए। भवन मालिक के सुरक्षाकर्मी इन्हें दूर खदेड़ते नजर आए। रविवार को भवन के दोनों ओर बेरिकेडिंग की गई। कपड़ों के लालच में महिलाएं-बच्चे ढेर के पास तक पहुंच जाते हैं जबकि श्रमिक भवन को साफ करने के लिए उपर से मलबा व सामान आदि नीचे फेंक रहे हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिहाज से रोका जा रहा है।
निगम प्रशासन के निर्देश पर सभी मंजिलों में बल्लियां लगाकर सपोर्ट दिया गया है। निगम की टीम सोमवार को फिर से दौरा करेगी। निगम की मंजूरी मिलने के बाद मरम्मत का काम शुरू हो सकेगा। व्यापारियों का काम-धंधा यहां दस दिनों से ठप है। हालांकि कुछ दवा विक्रेता व अन्य एजेंसी संचालकों ने वैकल्पिक परिसरों में काम शुरू कर दिया है।
निगम की टीम सोमवार को फिर से दौरा करेगी। निगम की मंजूरी मिलने के बाद मरम्मत का काम शुरू हो सकेगा। व्यापारियों का काम-धंधा यहां दस दिनों से ठप है। हालांकि कुछ दवा विक्रेता व अन्य एजेंसी संचालकों ने वैकल्पिक परिसरों में काम शुरू कर दिया है।
——————————————————————–

यह भी पढें : Rajasthan: Groom committed suicide 3 days before the wedding, dead body found at this place

विद्यार्थी देंगे पर्यावरण संरक्षण का संदेश

झील बचाने की मुहिम
माय क्लीन स्कूल, ग्रीन आर्मी, ग्रीन गृहिणी, रोटरी क्लब अजमेर रोटरी क्लब पृथ्वीराज के तत्वावधान में विश्व पृथ्वी दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को झील संरक्षण का संदेश कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

आयोजक एडवोकेट कुलदीप सिंह गहलोत ने बताया कि आनासागर झील को बचाने के लिए पुरानी चौपाटी क्रिश्चियनगंज में सोमवार सुबह 9.30 बजे कार्यक्रम होगा। इसमें पोस्टर पर संदेश लेखन किया जाएगा। आमजन से झील को बचाने के लिए आमजन के सुझाव मांगे जाएंगे। संदेश वाले पोस्टर लेकर करीब 200 स्कूली बच्चे रैली के रूप में कलक्ट्रेट पहुंचेंगे। सुरेश माथुर पर्यावरण सुरक्षा की शपथ दिलाएंगे।

Hindi News / अधजले होजरी क्लॉथ लूटने की होड़, रोकने को लगाए बेरिकेड

ट्रेंडिंग वीडियो