scriptविश्वप्रसिद्ध देवी मंदिर में पुलिसवाले की अशोभनीय हरकत, गुस्साए श्रद्धालु, एक्शन में आए अफसर | Devotees angry with the wrong action of the policeman in the world famous Sharda Devi temple | Patrika News
सतना

विश्वप्रसिद्ध देवी मंदिर में पुलिसवाले की अशोभनीय हरकत, गुस्साए श्रद्धालु, एक्शन में आए अफसर

Sharda Devi temple पुलिसकर्मी ने विख्यात देवी मंदिर में गलत हरकत की।

सतनाOct 06, 2024 / 04:19 pm

deepak deewan

Devotees angry with the wrong action of the policeman in the world famous Sharda Devi temple

Devotees angry with the wrong action of the policeman in the world famous Sharda Devi temple

देश-दुनिया में इन दिनों नवरात्रि की धूम मची है। घर-मोहल्लों के दुर्गा मंदिरों से लेकर विख्यात शक्तिपीठों तक में माता की पूजा और दर्शन करने के लिए भक्तों की लंबी कतारें लग रहीं हैं। आ​स्थावान लोग नंगे पैर ऊंचे पहाड़ों पर चढ़ रहे हैं, कंटीले और कंकर-पत्थरों से भरे रास्तों से निकल रहे हैं। ऐसे में एक पुलिसकर्मी ने विख्यात देवी मंदिर में गलत हरकत की। वह जूते पहनकर ठसक दिखाते घूमते हुए पाए गए। उनका वीडियो भी वायरल हो गया जिससे श्रद्धालु गुस्सा उठे। भक्तों की आस्था के साथ खिलवाड़ करनेवाले इस पुलिसवाले की हरकत पता चलते ही वरिष्ठ अधिकारी ने तुरंत एक्शन में आते हुए सख्त कार्रवाई भी की।
एमपी के सतना के पास मैहर के विश्व प्रसिद्ध शारदा देवी मंदिर में यह पुलिसवाला जूते पहनकर घूमता पाया गया। नवरात्रि मेले के दौरान यहां पुलिस सब इंस्पेक्टर एनपी पांडेय को तैनात किया गया था। वे मंदिर में भी जूते पहनकर ही घूमते रहे। हालांकि यह चूक उन्हें भारी पड़ गई।
यह भी पढ़ें : एमपी के आईएएस ऑफिसर से मांग लिया इस्तीफा, प्रशासन में मच गया हड़कंप

नादन देहात थाना में पदस्थ सब-इंस्पेक्टर एनपी पांडेय की शारदा मंदिर में ड्यूटी लगाई गई थी। नवरात्रि मेले के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए उन्हें यहां तैनात किया गया था। शारदा मंदिर में ड्यूटी के दौरान वे जूते पहनकर ही घूमते रहे। मंदिर में दर्शन करने आए एक श्रद्धालु ने उन्हें अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया और वीडियो को सोशल मीडिया पर डाल दिया।
यह भी पढ़ें : एमपी हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, कलेक्टर और सीईओ के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट

विश्व प्रसिद्ध देवी मंदिर में जूते पहनकर घूमते पुलिसकर्मी का यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया। वीडियो वायरल होते हुए मैहर एसपी सुधीर कुमार अग्रवाल के पास भी पहुंच गया। एसपी ने तत्काल पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सब-इंस्पेक्टर एनपी पांडेय पर 5 हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया।
देवी मंदिर में जूते पहनकर घूमने पर भक्तों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। इसे धार्मिक परंपराओं का उल्लंघन बताते हुए गुस्सा जताया। एसपी सुधीर कुमार अग्रवाल ने भी सब-इंस्पेक्टर की इस हरकत को धार्मिक परंपराओं के खिलाफ और अनुशासनहीनता करार दिया।
बता दें कि शारदा देवी मंदिर परिसर में जूते पहनने पर सख्त पाबंदी है। आम श्रद्धालु हो या वीआईपी, कोई भी मंदिर में जूते पहनकर प्रवेश नहीं कर सकता। ड्यूटी से पहले पुलिस कर्मियों को भी इस संबंध में स्पष्ट निर्देश दिए जाते हैं इसके बावजूद सब-इंस्पेक्टर एनपी पांडेय ने जूते नहीं उतारे। परंपराओं के साथ ही उन्होंने नियमों का भी उल्लंघन किया जिसपर एसपी ने जुर्माना लगा दिया।

Hindi News / Satna / विश्वप्रसिद्ध देवी मंदिर में पुलिसवाले की अशोभनीय हरकत, गुस्साए श्रद्धालु, एक्शन में आए अफसर

ट्रेंडिंग वीडियो