scriptएमपी में किले के पास निकले सोने के सिक्के! खुदाई करने उमड़ पड़ा पूरा गांव | Rumours spread about gold coins being found during excavations near Asirgarh Fort in Burhanpur | Patrika News
बुरहानपुर

एमपी में किले के पास निकले सोने के सिक्के! खुदाई करने उमड़ पड़ा पूरा गांव

Gold Coins Rumours: सोशल मीडिया पर किले के पास खुदाई में सोने के सिक्के निकलने का वीडियो वायरल होने के बाद रात में ही टॉर्च, फावड़ा-कुदाली लेकर खुदाई करने में जुट गए ग्रामीण..।

बुरहानपुरOct 06, 2024 / 04:18 pm

Shailendra Sharma

burhanpur gold cions Rumours
Gold Coins Rumours: मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में असीरगढ़ किले के पास खुदाई में सोने के सिक्के मिलने की खबर गांव में आग की तरह फैली। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें बताया गया कि इंदौर-एदलाबाद हाईवे निर्माण के दौरान खुदाई में सोने के सिक्के निकले हैं जिसे देखकर लोग रात में ही किले के पास खुदाई करने के लिए पहुंच गए और कई जगहों पर गड्ढे खोदकर सोने के सिक्कों की तलाश की।
burhanpur news

सोने की तलाश में खुदाई करने पहुंचे लोग

वीडियो में दावा किया गया कि सोने के सिक्के असीरगढ़ किले के पास एक खेत में निकले हैं इसके बाद क्या था अधिकतर लोगों ने इसे सच मान लिया और रात में ही खुदाई करने के लिए टॉर्च व कुदाली फावड़ा लेकर पहुंच गए। जगह जगह गड्ढे खोद दिए गए लेकिन किसी के हाथ कुछ नहीं लगा। तब लोगों को एहसास हुआ कि ये कोरी अफवाह थी। बताया गया है कि जो वीडियो वायरल हुआ था उसमें मुगलकालीन सोने के सिक्के हाइवे खुदाई के दौरान निकलने का दावा किया जा रहा था ।

यह भी पढ़ें

मंदिर में जीभ काटने वाली लड़की का पुलिस ने खुलवाया मुंह तो रह गई दंग…

burhanpur


इतिहासकार का ये है कहना

इतिहासकार कमरुद्दीन फलक ने बताया कि असीरगढ़ के किले में मुगल बादशाह के डर से तत्कालीन कई अमीरों ने शरण ली थी। उन्होंने अपना खजाना असीरगढ़ किले के पास ही जमीन में दबा दिया था। बाद में उनकी मृत्यु हो गई और खजाना वहीं गड़ा रह गया। पहले भी आसपास के क्षेत्र में मुगलकालीन सिक्के लोगों को मिल चुके हैं। कांग्रेस नेता अजय रघुवंशी ने भी जिला प्रशासन से पूरे मामले की सूक्ष्मता से जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि यह अफवाह है तो इसे फैलाने वाले षड़यंत्र रच रहे हैं। उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

Hindi News / Burhanpur / एमपी में किले के पास निकले सोने के सिक्के! खुदाई करने उमड़ पड़ा पूरा गांव

ट्रेंडिंग वीडियो