scriptनौतपा में इतना तापमान, दुपहरी में घर से निकलना मुश्किल | Patrika News
समाचार

नौतपा में इतना तापमान, दुपहरी में घर से निकलना मुश्किल

सूर्यदेव के तीखे तेवर से दिन का तापमान एक डिग्री उछलकर 43.2 डिग्री पहुंच गया। इससे दुपहरी में घर से निकलना मुश्किल हो गया है।

छिंदवाड़ाMay 28, 2024 / 04:36 pm

manohar soni

छिंदवाड़ा.नौतपा में लगातार तीसरे दिन सोमवार को सूर्यदेव के तीखे तेवर से दिन का तापमान एक डिग्री उछलकर 43.2 डिग्री पहुंच गया। इससे दुपहरी में घर से निकलना मुश्किल हो गया है। रात्रिकालीन तापमान में दो डिग्री की कमी जरूर आई है लेकिन उमस से बेचैनी बरकरार है।
एक दिन पहले रविवार को दिन का पारा 41 डिग्री दर्ज किया गया था। दूसरे दिन 1.2 डिग्री बढ़ गया। दिन में आसमान में बादल दिखाई दिए। उनके छाए रहना भी सूरज की तीव्रता के आगे बेअसर रहा। गर्म हवाएं भी चलती रही। इसी तरह रात्रिकालीन पारा एक दिन पहले 28.6 डिग्री पर था, जो कम होकर 27 डिग्री पर आ गया। दिन के तापमान में वृद्धि से आम आदमी का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। फिर भी रोजी रोटी की तलाश उसे बाहर निकलने मजबूर कर रही है। सोमवार को सरकारी कामकाज का दिन होने पर पूरा प्रशासनिक अमला मतगणना की तैयारी में जुटा दिखाई दिया। बाजार में जरूर कारोबार दोपहर में धीमा रहा। शाम 5 बजे के बाद ही लोग खरीदी करने निकले। पंखे, कूलर और एयर कंडीशनर 24 घंटे उपयोग में हो रहे हैं। इसे देखते हुए बिजली विभाग के अधिकारियों ने सतर्क किया है।
इधर, आंचलिक कृषि विज्ञान केन्द्र चंदनगांव के मौसम वैज्ञानिक डॉ.विजय पराडकर का कहना है कि पश्चिम बंगाल में उठे तूफान से गर्म वातावरण में कुछ ठंडक आ सकती है। फिलहाल नौतपा का असर बरकरार है।

Hindi News/ News Bulletin / नौतपा में इतना तापमान, दुपहरी में घर से निकलना मुश्किल

ट्रेंडिंग वीडियो