scriptसूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभान्वितों से घर जाकर मिले पीएम मोदी | Patrika News
समाचार

सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभान्वितों से घर जाकर मिले पीएम मोदी

गांधीनगर के वावोल स्थित शालीन-2 सोसायटी में बड़ी संख्या में देखने उमड़े लोग

अगार मालवाSep 16, 2024 / 10:49 pm

Omprakash Sharma

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गांधीनगर जिले के वावोल इलाके में पीएम सूर्य घर, मुफ्त बिजली योजना’ के लाभार्थियों से बातचीत की। वे सुबह करीब 10 बजे वावोल की शालीन-2 सोसायटी पहुंचें। उन्होंने यहां 20 मिनट का समय बिताया।इस सोसायटी में उन्होंने उन लोगों से बातचीत की जिन्होंने केंद्र सरकार की ओर से 29 फरवरी से शुरू की गई नई पहल के तहत अपनी घर की छतों पर सौर पैनल लगाया है। प्रधानमंत्री घर नंबर 53 पर गए और छत पर लगे सौर पैनल को भी देखा। इस घर के मालिक जगशी सुथार व उनकी पत्नी से छत पर काफी देर तक बात की। पीएम मोदी ने यहां के अन्य कुछ नागरिकों से भी बातचीत कर पीएम सूर्य घर, मुफ्त बिजली योजना के लाभों की जानकारी दी।
वावोल में कुल 100 अपार्टमेंट और 25 बंगले हैं। अब तक सूर्य घर योजना से 89 परिवार लाभान्वित हुए हैं। शालीन-2 सोसायटी में 22 घरों में सोलर पैनल लग चुके हैं। गांधीनगर के पूर्व महापौर प्रेमलसिंह गोल के अनुसार यह योजना महत्वाकांक्षी है, इसके उपयोग से हर किसी को लाभ होगा। प्रधानमंत्री के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, मुख्य सचिव राजकुमार, राज्य के ऊर्जा एवं पट्रोल केमिकल्स विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एस.जे. हैदर समेत अधिकारी भी मौजूद रहे।
पीएम को देख लगे भारत माता के जयकारेप्रधानमत्री मोदी को अपनी सोसायटी में पाकर बड़ी संख्या में लोग मोदी को देखने के लिए उमड़ पड़े। मोदी के छत पर पहुंचते ही लोगों ने भारत माता की जयकारे लगाए।सभी घरों में लाभ मिलने की संभावना
शालीन सोसायटी के चेयरमैन सुरेश चौधरी के अनुसार प्रधानमंत्री की इस सब्सिडी वाली सोलर पहल से लोगों को आर्थिक लाभ मिलने के साथ-साथ प्रदूषण से भी मुक्ति मिलेगी। सभी घरों में इस योजना का लाभ मिले ऐसे प्रयास होंगे। इस योजना से 30 हजार से लेकर 78 हजार रुपए तक की सब्सिडी केंद्र सरकार की ओर से निर्धारित की गई है। गुजरात के 20 लाख घरों को पीएम सूर्य घर से लाभ मिल सकेगा।

Hindi News / News Bulletin / सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभान्वितों से घर जाकर मिले पीएम मोदी

ट्रेंडिंग वीडियो